trendingNow12017679
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Princess Diana Dress: एक बार बोली लगी तो चढ़ती गई, प्रिंस डायना की खास ड्रेस हुई नीलाम

Princess Diana Dress Price:  क्या किसी ड्रेस की कीमत 75 लाख रुपए हो सकती है. हो सकता है कि आप चौंक जाएं. लेकिन यह सच है. लॉस एंजिल्स में प्रिंस डायना की पहनी हुई एक ड्रेस को नीलामी के लिए रखा गया था. ऑक्शन करने  वाली एजेंसी का कहना है कि उन्हें आश्चर्य तब हुआ जब उस ड्रेस की कीमत 1.1 मिलियन डॉलर तक जा पहुंची. यह बेस प्राइस से करीब 11 गुना अधिक है.

Princess Diana Dress: एक बार बोली लगी तो चढ़ती गई, प्रिंस डायना की खास ड्रेस हुई नीलाम
Stop
Lalit Rai|Updated: Dec 19, 2023, 09:46 AM IST

Princess Diana Dress Price Auction: किसी भी ड्रेस की कीमत हजारों या लाखों तक हो सकती है. जिस ड्रेस की बात हम करने जा रहे हैं उसे आम चेहरे ने नहीं पहना था. बल्कि उसे खास चेहरे यानी प्रिंस डायना ने पहना था. उस ड्रेस को नीलाम किया गया है और जो कीमत लगी उसे जानकर आप चौंक जाएंगे. लॉस एंजिलिस स्थित जूलियन ऑक्शन ने नीलाम किया. जो कीमत लगी वो बेस प्राइस की 11 गुना अधिक थी. प्रिंस डायना का वो ड्रेस 1.1 मिलियन डॉलर यानी 75 लाख रुपए की बोली लगी.

1985 में डिजाइन की गई थी ड्रेस

1985 में डायना ने ब्लैक और ब्लू बैलिरिना लेंथ के ड्रेस को पहना था. उस ड्रेस को जैक्स ऑजगरी ने फ्लोरेंस में डिजाइन किया था.एक साल बाद वैंकुवर के एक कार्यक्रम में डायना उसी ड्रेस में स्पॉट हुई थीं. जूलियन ऑक्शन के मुताबिक ड्रेस की प्राइस एक लाख से 1 2 लाख डॉलर के बीच रखी गई थी. ऑक्शन हाउस का कहना है कि इससे पहले का रिकॉर्ड 6 लाख डॉलर का था. ऑक्सन हाउस का कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि ड्रेस की कीमत बेस प्राइस की 11 गुना बढ़ जाएगी.

नीलाम घर वाले भी रह गए हैरान

यह खास ड्रेस नीले सितारों के साथ कढ़ाई वाली लंबी काली मखमली चोली और एक सैश और धनुष से सजी दो-स्तरीय नीली ऑर्गेना स्कर्ट से बनी है. इसे जूलियन्स ऑक्शन्स और टर्नर क्लासिक मूवीज (टीसीएम) ने द्वारा चार दिनों तक चलने वाली हॉलीवुड लीजेंड्स" बिक्री के हिस्से के रूप में बेचा गया. एक गुलाबी शिफॉन ब्लाउज जिसे डायना ने 1981 में लॉर्ड स्नोडन द्वारा तत्कालीन प्रिंस चार्ल्स के साथ अपनी सगाई की तस्वीर के लिए पहना था, 381,000 डॉलर में बिका. डेविड और एलिजाबेथ एमानुएल, जिन्होंने डायना की शादी की पोशाक डिजाइन की थी, के ब्लाउज का अनुमान 80,000 डॉलर से 100,000 डॉलर के बीच का था.

Read More
{}{}