trendingNow12384436
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

आलू के जूस के आगे ब्रांडेड सीरम भी फेल, डार्क सर्कल को रातोंरात करता है गायब, त्वचा में भर देता है जवानी


Potato Juice Benefits: आलू का जूस त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे रोज लगाने से दाग-धब्बे के निशान और झुर्रियां कम होने लगती है. 

आलू के जूस के आगे ब्रांडेड सीरम भी फेल, डार्क सर्कल को रातोंरात करता है गायब, त्वचा में भर देता है जवानी
Stop
Sharda singh|Updated: Aug 14, 2024, 11:43 PM IST

आलू सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद विटामिन सी, बी कॉम्प्लेक्स और मिनरल्स त्वचा को पोषण देते हैं और कई समस्याओं से राहत दिलाते हैं. आइए जानते हैं रात भर चेहरे पर आलू का रस लगाने के 5 अद्भुत फायदे-

दाग-धब्बों को कम करता है

आलू में ब्लीचिंग गुण पाए जाते हैं जो दाग-धब्बों को कम करने में मदद करते हैं. रात भर आलू का रस लगाने से धीरे-धीरे दाग फीके पड़ने लगते हैं.

काले घेरों को कम करता है

आंखों के नीचे की काली त्वचा की समस्या से परेशान हैं तो आलू का रस आपके लिए रामबाण हो सकता है, इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो डार्क सर्कल्स को कम करने में मदद करते हैं.

इसे भी पढ़ें- ओपन पोर्स से चेहरा दिखने लगा है भद्दा, छुपाने में मेकअप भी फेल, इन 5 चीजों से पाएं हमेशा के लिए छुटकारा

 

त्वचा को गोरा बनाता है

आलू में मौजूद कैटेचिन नामक तत्व त्वचा को गोरा बनाने में मदद करता है. रात भर आलू का रस लगाने से धीरे-धीरे आपकी त्वचा का रंग निखरने लगेगा.

त्वचा को हाइड्रेट करता है

आलू में पानी की मात्रा अधिक होती है, जो त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करती है. रात भर आलू का रस लगाने से सुबह आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार नजर आएगी.

एंटी-एजिंग गुण

आलू में नेचुरल स्टार्च मौजूद होता है, जो स्किन को टाइट करने का काम करता है. इससे झुर्रिया भी लेट से आती है, जिससे त्वचा लंबे समय तक जवां नजर आती है.
 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Read More
{}{}