trendingPhotos2001999
PHOTOS

Exercise for Brain: याददाश्त धीरे-धीरे हो रही है कमजोर, इन एक्सरसाइज से करें मेमोरी शार्प

दिमाग काफी जरूरी चीज होती है इसलिए इसका बेहतर रहना काफी जरूरी होता है दिमागी सेहत का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. आजकल के बिजी शेड्यूल में वक्त निकाल पाना मुश्किल हो जाता है. जिससे काफी परेशानी हो जाती है कई बार हमारा दिमाग काफी चीजों में काम ही नहीं करता है आपको बताते हैं कौन सी एक्सरसाइज को करके आप दिमाग को तेज कर सकते हैं.

Advertisement
1/5
डांस
डांस

डांस करना से भी आपका दिमाग काफी चलने लगता है ये भी एक तरह की एक्सरसाइज होती है जिससे आप कभी भी कर सकते हैं इसको करने से आपके दिमाग चलना शुरू हो जाता है आप नए नए डांस फॉर्म सीखते हैं तो दिमाग के लिए अच्छा रहता है.

 

2/5
ब्रीदिंग एक्‍सरसाइज
ब्रीदिंग एक्‍सरसाइज

ब्रीदिंग एक्‍सरसाइज को सबसे बेस्ट माना जाता है दिमाग के लिए इसको आपको रोजाना करना चाहिए इससे आपका दिमाग भी शांत रहेगा और अपने आप को भी शांत कर पाएंगे.

3/5
ब्रेनगेम
ब्रेनगेम

आपको दिमाग को बेहतर रखने के लिए ब्रेनगेम को खेलना चाहिए इससे आपक दिमाग चलता रहे और 2 दुना तक बढ़ जाए इसलिए आपको कुछ ना कुछ ब्रेनगेम को खेलना ही चाहिए.

4/5
एरोबिक्स
एरोबिक्स

एरोबिक्स को करने से आपका दिमाग काफी तेज होता है इससे खून का बहाव भी तेज हो जाता है इसलिए आपको ये रोजाना करना चाहिए. इससे खून की रफ्तार में तेजी आती है.

5/5
शांत महौल में योगा
शांत महौल में योगा

आपको अगर आपने दिमाग को तेज करना चाहते हैं तो आपको अपने खान-पान को ठीक रखना चाहिए और शांत महौल में योगा करना चाहिए कुछ ना कुछ चीजों को सीखना चाहिए.

 





Read More