PHOTOS

Bad Cholesterol को शरीर से पानी की तरह बहा देती हैं ये चीजें, आज ही डाइट में करें शामिल

आजकल कम उम्र में ही लोगों को कई तरह-तरह की बीमारियां लग जाती है. कई लोग हार्ट संबंधी बीमारियों के शिकार हो जाते हैं. नसों में जमा बैड कोलेस्ट्रॉल शरीर के लिए काफी नुकसानदायी होता है. शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल होने से लोगों को दिल के साथ-साथ कई और सारी बीमारियां होती है. आज आपको बताते हैं बैड कोलेस्ट्रॉल को दूर करने के लिए इन चीजों का सेवन करें.

 

Advertisement
1/5
एवोकाडो
एवोकाडो

शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल के बढ़ने से धीरे-धीरे धमनियों को ब्लॉक होना शुरू हो जाता है और बीमारियां शरीर को पकड़ लेती है. इसको दूर करने के लिए आपको रोजाना एवोकाडो को अपनी डाइट में शमिल करना चाहिए.

2/5
कद्दू
कद्दू

कद्दू शरीर के लिए काफी लाभकारी होती है. इनमें फइबर की मात्रा काफी होती है जो शरीर के बैड कोलेस्ट्रॉल को बाहर खींच कर निकाल लेती हैं.

 

3/5
ओट्स
ओट्स

ओट्स आपको रोजाना सुबह के समय आपको खाना चाहिए. ये आपके शरीर को फिट रखने के लिए काफी मददगार साबित होता है.

 

4/5
सोयाबीन
सोयाबीन

सोयाबीन कॉलेस्ट्रोल के बढ़े हुए स्तर को कम करने और उसको जड़ से खत्म करने के लिए काफी मददगार होते हैं. आपको इसका सेवन रोजाना करना चाहिए.

 

5/5
सूखे मेवे
सूखे मेवे

सूखे मेवे को भी आपको रोजाना अपनी डाइट में शमिल करना चाहिए. दिल की सेहत को दुरुस्त और बैड कोलेस्ट्रॉल को हटाने के लिए काफी मददगार होते हैं.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.