trendingPhotos2281207
PHOTOS

इस खट्टे-मीठे फल के जूस का सेवन करने से कंट्रोल हो सकता है यूरिक एसिड, निकल जाएगी सारी गंदगी

बढ़े हुए यूरिक एसिड की समस्या से आजकल लोग काफी ज्यादा परेशान ही रहते हैं. लोगों की इतनी ज्यादा बिजी लाइफ हो गई है, की उनको हेल्दी खान-पान का समय ही नहीं मिल पाता है. कई तरह की परेशानियों भी होने लग जाती है. पाइनएप्पल सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. आपको बताते हैं फायदे.

Advertisement
1/5
पाइनएप्पल
पाइनएप्पल

बढ़े हुए यूरिक एसिड को कम करने के लिए पाइनएप्पल का जूस काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने बताया कि पाइनएप्पल विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट्स जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होती है और इसका सेवन बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी को करना बेहद ही पसंद होता है. 

2/5
शरीर की गंदगी को साफ
शरीर की गंदगी को साफ

बढ़े हुए यूरिक एसिड को कम करने के लिए पाइनएप्पल आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. अपनी डेली डाइट में आपको इस फल को जरूर शामिल करना ही चाहिए. यूरिक एसिड हमारे शरीर में खाने के पचने के बाद बनना शुरू होता है इसलिए आपको अपने खान-पान का खास ध्यान रखना बेहद ही जरूरी होता है. शरीर की गंदगी को साफ करने में भी ये आपकी काफी मदद करता है. 

 

3/5
प्यूरीन के पाचन
प्यूरीन के पाचन

अनानास का जूस आप सुबह के समय भी इसका सेवन कर सकते हैं अनानास में ब्रोमेलैन नाम का एक बायोएक्टिव एंजाइम जैसा तत्व पाया जाता है, जो आपको कई गुणों का लाभ देती है. हमारे पाचन को तेज करने के साथ-साथ प्यूरीन के पाचन को करने में भी ये काफी ज्यादा मदद करता है. 

 

4/5
एंटी इंफ्लेमेटरी गुण
एंटी इंफ्लेमेटरी गुण

एंटी इंफ्लेमेटरी गुण जो की अनानास में पाया जाता है ये यूरिक एसिड वाले मरीजों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होती है.  विटामिन-सी और फाइबर यूरिक एसिड के मरीजों के लिए एक तरह से वरदान ही साबित होता है. 

 

5/5
अपच गैस
अपच गैस

जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती है वैसे-वैसे पेट से जुड़ी बीमारियां भी बढ़ती जाती है. गर्मी की शुरुआत के साथ ही दस्त, अपच गैस की समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है उसको दूर करने के लिए ये आपकी काफी मदद करता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.





Read More