trendingPhotos2021715
PHOTOS

सरसों के तेल में मिलाकर लगाएं ये 5 चीजें, जोड़ों के दर्द से लेकर कई समस्याएं हो जाएंगी छूमंतर

सरसों का तेल सेहत और बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसे लगाने से कई बीमारियां दर्द जड़ से खत्म हो जाते हैं. इसमें मौजूद पोषक तत्व होते हैं जो काफी गुणकारी होते हैं. अगर आप सरसों के तेल में कुछ चीजों को मिलाकर लगाते हैं तो काफी परेशानियां दूर हो जाती है.

Advertisement
1/5
सरसों के तेल में कपूर
सरसों के तेल में कपूर

सरसों के तेल में कपूर को मिलाकर शरीर में लगाने से आपका सर्दी-जुकाम काफी हद तक ठीक हो जाएगा. अपनी छाती और पीठ पर लगाते हैं तो आपको आराम जल्दी मिलेगा.

 

2/5
सरसों के तेल में एलोवेरा जेल
सरसों के तेल में एलोवेरा जेल

सरसों के तेल में एलोवेरा जेल को मिलाकर बालों में लगाने से बालों में शाइन आ जाएगी और बाल लंबे काले धने भी हो जाएंगे. इसे आप हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं.

3/5
सरसों के तेल में दही
सरसों के तेल में दही

सरसों के तेल में दही मिलाकर अगर आप लगाते हैं तो आप डैंड्रफ से छूटकारा पा सकते हैं. पपड़ीदार स्कैल्प की समस्या को दूर करने के लिए काफी फायदेमंद होता है.

4/5
सरसों के तेल में आंवला
सरसों के तेल में आंवला

सरसों के तेल में आंवला मिलाकर भी आप लगाते हैं. इसको बालों में लगाने से बालों का झड़ना काफी हद तक कम हो जाता है और बालों के लिए ये काफी लाभकारी भी होता है.

5/5
सरसों के तेल में फिटकरी
सरसों के तेल में फिटकरी

सरसों के तेल में फिटकरी को मिलाकर लगाने से स्कैल्प की खुजली, एलर्जी को काफी हद तक रोका जा सकता है. इसलिए आपको इसको बालों में लगाना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.





Read More