trendingPhotos2048770
PHOTOS

जितने में मालदीव उतने में लक्षद्वीप के साथ अंडमान भी आसानी से घूम लेंगे, इतना आएगा खर्च

मालदीव और लक्षद्वीप दोनों ही अपने आप में बेहद ही अद्भुत समुद्र तट हैं. आप जितने में मालदीव घूमने जाएंगे उतने में आप लक्षद्वीप के साथ अंडमान भी आसानी से कम बजट में घूम सकते हैं आज आपको बताते हैं, खूबसूरत द्वीप में घूमने के लिए इन जगहों पर कहां-कहां आप ट्रैवल सकते हैं और कितना खर्च आ सकता है.

Advertisement
1/5
मालदीप
मालदीप

समुद्र तट में जाना लहरों की आवाज का आनंद लेना हर किसी को बेहद ही पसंद होता है. मालदीव और लक्षद्वीप में घूमने के लिए हजारों पर्यटक आते हैं. मालदीप घूमने जाने के लिए आपका बजट 2 से 5 लाख रुपये के बीच हो सकता है. यहां पर घूमना आपको काफी ज्यादा महंगा पड़ सकता है. अगर आप महंगे रिजॉर्ट में बुकिंग चाहते हैं तो आपका बजट 5 लाख से ऊपर भी जा सकता है.

2/5
लक्षद्वीप द्वीप
लक्षद्वीप द्वीप

लक्षद्वीप द्वीप एक बेहद ही खूबसूरत सुंदर जगहों में से एक माना जाता है. यहां पर लोग दूर-दूर से घूमने-फिरने के लिए आते हैं. ये जगह कपल्स के लिए बेहद ही खास होती है. इसके बजट की बात की जाएं तो यहां पर 4 दिन और 3 रातों का बजट 50 हजार के आस-पास का है. यहां पर आप एडवेंचर का भी मजा ले सकते हैं.

3/5
अंडमान व निकोबार
अंडमान व निकोबार

अंडमान व निकोबार एक बेहद ही खूबसूरत जगहों में से एक है. दूर तक फैले हुए इस शांत समुद्र में आना लोगों को काफी पसंद होता है. यहां पर जाकर लोग अपने तनाव को भूल जाते हैं. अगर आप दिल्ली से यहां पर घूमने के लिए जा रहे हैं तो आपका बजट करीब 20 हजार से 25 हजार तक हो सकता है. 

 

4/5
लक्षद्वीप द्वीप और अंडमान व निकोबार
लक्षद्वीप द्वीप और अंडमान व निकोबार

अगर बात करें की कहां पर घूमना आपको सबसे सस्ता पड़ सकता है, तो आपको लक्षद्वीप द्वीप और अंडमान व निकोबार घूमने के लिए जाना चाहिए. ये दोनों जगहें मालदीप से ज्यादा सस्ती हैं. अंडमान में आपको रहने के लिए पूरी सुख-सुविधा में सस्ते कमरे मिल जाएंगे.

5/5
लक्षद्वीप द्वीप और अंडमान व निकोबार में घूमने की जगहें
लक्षद्वीप द्वीप और अंडमान व निकोबार में घूमने की जगहें

लक्षद्वीप द्वीप के आस-पास आप बांगरम द्वीप, मिनिकॉय द्वीप, अगत्ती द्वीप,कावारत्ती द्वीप, कलपेनी द्वीप भी घूम सकते हैं जो आपको कम बजट में भरपूर आंनद देंगे, वहीं अंडमान व निकोबार के आस-पास नील आइलैंड, रॉस आइलैंड, जॉली बॉय आइलैंड इन खूबसूरत जगह को भी एन्जॉय कर सकते हैं.





Read More