trendingPhotos2013204
PHOTOS

40 के बाद अपनी डाइट में जरूर शामिल करें ये चीजें, ताकत से भरा जाएगा एक-एक अंग

बढ़ती उम्र की टेंशन हर किसी को सताने लगती है. शरीर में कई तरह के बदलाव देखने को  मिलते हैं. जब 40 के पार को जाते हैं तो शरीर काम करना थोड़-थोड़ा कम कर देता है. हमें अपनी डाइट का काफी ध्यान रखना चाहिए. आपको बताते हैं 40 के बाद आपको अपनी किस तरह की डाइट रखनी चाहिए.

 

Advertisement
1/5
ड्राई फ्रूट्स
ड्राई फ्रूट्स

40 की उम्र होने के बाद शरीर में कई तरह-तरह की परेशानियां हो जाती है. लोगों का वजन भी काफी बढ़ने लगता है और इससे कई बीमारियां भी शरीर को लग जाती है. आपको सुबह-सुबह ड्राई फ्रूट्स का सेवन करना चाहिए, इससे आपको ताकत मिलेगी.

2/5
दाल
दाल

दाल-फलियों का अधिक सेवन आपको करना चाहिए. ये फाइबर और विटामिन के लिए सबसे बेहतर माना जाता है. खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में ये काफी मददगार होता है.

3/5
मछली
मछली

मछली को आपको अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए.  इससे हृदय रोग की परेशानी भी काफी कम हो जाती है. कैंसर, डायबिटीज के खतरे को भी कम करती  है.

4/5
फल-सब्जियां
फल-सब्जियां

फल-सब्जियों का सेवन आपको भरपूर मात्रा में करना चाहिए. आंतों को बेहतर और हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है.

 

5/5
पानी
पानी

पानी आपको भरपूर मात्रा में पीना चाहिए. इससे  डिहाइड्रेशन की समस्या काफी कम हो जाती है. पाचन तंत्र को ठीक करने के लिए भी ये फायदेमंद होता है. 

 





Read More