trendingPhotos2089326
PHOTOS

Monsoon Skin Care Tips: बरसात में इस तरह से रखें अपनी स्किन का ध्यान, चेहरा रहेगा ग्लोइंग और फ्रेश

जोरदार बारिश और बदलते मौसम की वजह से हमारे चेहरे पर काफी ज्यादा असर पड़ता है. ऐसे में सेहत का ख्याल रखना और चेहरे को बेजान होने से आपको बचना चाहिए.  इस मौसम में स्किन संबंधी समस्या काफी ज्यादा देखने को मिलती है आपको बताते हैं कैसे आप स्किन का ध्यान रख सकते हैं.

Advertisement
1/5
चेहरे को साफ
चेहरे को साफ

बारिश हर किसी को पसंद होती है लेकिन इसमें कई स्किन सबंधित समस्या देखने को मिलती है. ऐसे में स्किन संबंधी समस्या अधिक देखने को मिलती है. आपको अपने चेहरे को साफ करते रहना चाहिए.

2/5
फेसवॉश
फेसवॉश

दिन में दो बार चेहरे को जरूर फेसवॉश कर लेना चाहिए. ऐसा करने से आपके चेहरे पर गंदगी नहीं बैठती है और चेहरा एकदम साफ रहता है.

3/5
गुलाब जल
गुलाब जल

बारिश के मौसम में चेहरे का ग्लो बरकरार रखने के लिए आपको रोजाना चेहरे पर गुलाब जल को लगाना चाहिए. गुलाब जल से फेस पर नेचुरल ग्लो आता है. 

 

4/5
नारियल तेल
नारियल तेल

बारिश के मौसम में चेहरा ऑयली नजर आता है. स्किन ऑयली होने पर आपको स्किन पर पिंपल्स हो सकते हैं आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

5/5
एलोवेरा
एलोवेरा

स्किन एकदम खिली-खिली रखने के लिए आपको एलोवेरा को चेहरे पर लगाना चाहिए. इसको चेहरे पर रात के समय लगाते हैं तो आपका चेहरा खिला-खिला हो जाएगा.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 





Read More