trendingPhotos2125782
PHOTOS

मिरर वर्क वाले लहंगे को इस तरह से करें मिनटों में पैक, कहीं से भी नहीं होगा खराब

खुद की शादी हो या किसी शादी में लहंगा पहनना हो. चीजों की कढ़ाई का काफी ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है. अगर एक भी जगह से लहंगा खराब हो गया तो हर जगह से उनकी कढ़ाई निकालना शुरू हो जाती है. हेवी लहंगे पहनना हर किसी को खूब पसंद आता है. आज आपको बताते हैं आप कैसे मिरर वर्क वाले लहंगे को अच्छे से पैक कर सकते हैं. 

 

Advertisement
1/5
मिरर वर्क वाले लहंगा
मिरर वर्क वाले लहंगा

आजकल लोगों को शादियों में मिरर वर्क वाले लहंगे खूब पसंद आते हैं. बाजारों में इनकी डिमांड भी काफी ज्यादा ही रहती हैं. लेकिन इनको पहनने के बाद एक कठिन काम ये होता है कि इसको कैसे अच्छे से पैक किया जाए. काफी बार पैकिंग करते हैं इसके शीशे निकाल जाते हैं. इसको पैक करने के लिए सबसे पहले आपको इसको टुकड़ों में बांट लेना चाहिए ताकि पैकिंग के समय आपको कोई भी परेशानी न हो.

 

2/5
गारमेंट बैग
गारमेंट बैग

आपको इनको टुकड़ों में बांटने के लिए ब्लाउज, स्कर्ट और दुपट्टे को अलग-अलग कर देना है. अगर आपका काफी ज्यादा ही मिरर वर्क वाला लहंगा है तो आपको इसको और ज्यादा सावधानी से पैक करना चाहिए. वरना आपने सुना होगा. नजर हटी- दुर्घटना घटी. आपको इसको अलग-अलग पैक करना है. इसको धुल और नमी से बचाने के लिए एक गारमेंट बैग की जरूरत होगी.

3/5
शीशों वाले जगहों को अच्छे से मोड़ना
शीशों वाले जगहों को अच्छे से मोड़ना

आप चाहे तो गारमेंट बैग को घर पर ही आसानी से बना सकते हैं. इसको बानना के लिए आपको कोई भी सॉफ्ट और साफ कपड़ा चाहिए होता है. आप चाहे तो साफ तकिए का कवर भी ले सकते हैं और इसको अच्छे से अपने लहंगे के हिसाब से बना लें. अब आपको भारी शीशों वाली जगह को अच्छे से मोड़ना है ताकि वो कहीं से भी न टुटे.

4/5
एसिड फ्री टिशू पेपर
एसिड फ्री टिशू पेपर

आपको इसको अच्छे से मोड़ने के लिए एसिड फ्री टिशू पेपर का उपयोग करना चाहिए. ये आपके लिए सबसे बेस्ट रहता है. हर एक जगह को अच्छे से मोड़ना चाहिए.मिरर वर्क वाले लहंगे एक तो बहुत ज्यादा भारी होते हैं. आपको हर जगह को ज्यादा भी नहीं मोड़ना है जिससे शीशे अंदर से टूट जाएं.

5/5
सूटकेस
सूटकेस

गारमेंट बैग में रखने से पहले आपको एक प्लास्टिक लेना है और इसमें ही मोड़कर रखना चाहिए. इसमें रखने से धुल-मिट्टी से बचाया जा सकता है और टूटने का खतरा भी कम होता है. अब आप इसको गारमेंट बैग में डाल दीजिए बिलकुल अच्छे से. एक मजबूत सूटकेस या ट्रैवल बैग को लें और इसको बिना किसी जगह से मोड़े अच्छे से डाल दें. 





Read More