trendingPhotos2271028
PHOTOS

चेहरे पर दिखने लगे हैं दाग और गड्ढे, इन 5 होममेड मास्क से पाएं खिलखिलाती त्वचा

गर्मियां आते ही चेहरे पर काफी बुरा असर देखने को मिल जाता है. कई तरह-तरह की समस्या भी होने लगती है. ओपन पोर्स की वजह से लोगों का चेहरा काफी ज्यादा खराब हो ने लगता है. ऑयल ब्लोकेज की भी समस्या होने लगती है. आज आपको अपने चेहरे के दाग और गड्ढे को कैसे हटा सकते हैं.

Advertisement
1/5
हल्दी का फेस मास्क
हल्दी का फेस मास्क

गर्मियां में लोगों को चेहरे से जुड़ी कई तरह-तरह की समस्याएं होने लग जाती है.  छोटे पोर्स खिंचकर बढ़ने लगते हैं. ओपन पोर्स भी दिखने लग जाते हैं आपको बताते हैं आप कैसे चेहरे को हेल्दी बना सकते हैं. हल्दी का फेस मास्क को भी आप चेहरे पर लगा सकते हैं, ये आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होगा.

 

2/5
खीरे और नींबू का फेस मास्क
खीरे और नींबू का फेस मास्क

खीरे और नींबू का रस का फेस मास्क चेहरे पर लगाकर आपको अच्छा महसूस होगा. ओपन पोर्स टाइट होने में मदद मिलती है. चेहरे पर कई तरह-तरह के दाग-धब्बे भी पड़ने लग जाते हैं, जिस वजह से सभी समस्या भी होने लग जाती है. आपको चाहे तो इसको सुबह या रात के समय लगाकर भी सो सकते हैं. सुबह तक आपका चेहरा खिला-खिला नजर आएगा.

3/5
एलोवेरा फेस मास्क
एलोवेरा फेस मास्क

एलोवेरा फेस मास्क आपको सूरज की रौशनी से भी आपको बचाता है.  इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल जैसे गुण पाए जाते हैं, जो चेहरे की त्वचा को साफ करने में आपकी काफी ज्यादा मदद करते हैं. त्वचा की बनावट को बेहतर करने के लिए भी ये काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. DIY होममेड फेस मास्क मुंहासे, सनबर्न, एक्जिमा जैसी समस्या को दूर भी कर सकते हैं.

4/5
बेसन फेस मास्क
बेसन फेस मास्क

बेसन फेस मास्क आपके चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए काफी ज्यादा जरूरी होता है.  लंबे समय से त्वचा की देखभाल के भी करता है. आप इसको रोजाना भी चेहरे पर लगा सकते हैं. अपने एक्सफोलिएटिंग गुणों के लिए ये काफी ज्यादा जाना जाता है. मुंहासों से लड़ने, टैन हटाने और तैलीयपन को साफ करने के लिए फायदेमंद होता है.

5/5
खीरे का फेस मास्क
खीरे का फेस मास्क

खीरे का फेस मास्क आपके चेहरे को ताजगी देने के लिए फायदेमंद होता है. विटामिन सी और के, साथ ही मैंगनीज और बीटा-कैरोटीन से ये भरपूर होता है. खीरे के ठंडक देने वाले गुण थकी हुई आँखों को तरोताज़ा करने में भी आपकी काफी मदद करती है.





Read More