trendingPhotos1605667
PHOTOS

Nabhi me oil dalne ke fayde: रोजाना सोते समय 2 बूंद सरसों का तेल नाभि में डालें, चौंका देंगे फायदे

Health Care Tips: आज हम आपको नाभि में सरसों का तेल डालने के कई बेहतरीन लाभ बताने जा रहे हैं. नाभि में तेल डालने से आप सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

Advertisement
1/5
होंठों को मुलायम बनाए
होंठों को मुलायम बनाए

अगर आप रोजाना रात को सोने से पहले अपनी नाभि में सरसों का तेल डालते हैं तो इससे आपके रूखे-सूखे और फटे होंठ मुलायम और गुलाबी बनने लगते हैं. 

2/5
स्किन को बेहतर बनाए
स्किन को बेहतर बनाए

अगर आप रोजाना सोने से पहले नाभि में तेल डालकर मसाज करते हैं तो इससे आपके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स और दाग-धब्बों के निशान दूर होते हैं. इसके साथ ही इससे आपकी रंगत में भी सुधार होता है. 

3/5
डाइजेशन को बेहतर बनाए
डाइजेशन को बेहतर बनाए

अगर आप रोजाना सोने से पहले नाभि में सरसों का तेल डालते हैं तो इससे आपका पाचन तंत्र बेहतर बना रहता है जिससे आप पेट से जुड़ी कई समस्याओं जैसे- गेस, जलन, कब्ज और एसिडिटी से बचे रहते हैं. 

4/5
जोड़ो के दर्द में दिलाए राहत
जोड़ो के दर्द में दिलाए राहत

अगर आप नाभि में रोजाना सरसों के तेल डालकर सोती हैं तो इससे आपकी मसल्स मजबूत बनती हैं जिससे आपको जोड़ों में दर्द की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

5/5
सफेद बालों से दिलाए छुटकारा
सफेद बालों से दिलाए छुटकारा

अगर आप रोजाना नाभि में सरसों के तेल डालकर थोड़ी देर मसाज करती हैं तो इससे आपका ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है जिससे आपको सफेद बालों की समस्या से निजात मिलता है. इससे आपको चमकदार, मजबूत और मुलायम बाल प्राप्त होते हैं.

 





Read More