trendingPhotos1962113
PHOTOS

Bad Luck Plants: घर में कभी न रखें ये 4 पौधे, कंगाली खुद खोजेगी आपके घर का रास्ता

Bad Luck Plants: घर में हर एक चीज वास्तु शास्त्र से जुड़ी होती है. घर में अगर कोई चीज वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन नहीं करती है तो घर में नकारात्मकता का वास हो सकता है और सुख-शांति बिगड़ सकती है. कई लोग घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए घर में पौधे रखते हैं. वास्तु शास्त्र में घर में पौधे रखने के लिए कुछ नियम बताए गए हैं. आज हम आपको ऐसे पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में रखना अशुभ माना जाता है.

Advertisement
1/4
1. सूखे पौधे
1. सूखे पौधे

ध्यान रखें की अगर आप घर में कोई पौधा रखते हैं तो वो सूखे नहीं. घर नें सूखे पौधे रखने से नकारात्मकता का वास होता है. काम में सफलता नहीं मिलती है और काम बिगड़ने लगते हैं.

 
2/4
2. बोनसाई का पौधा
2. बोनसाई का पौधा

वास्तु शास्त्र में बोनसाई का पौधा रखना अशुभ माना गया है. घर के अंदर ये पौधा रखने से बचना चाहिए. इससे तरक्की में रुकावट पैदा होती है और नेगेटिविटी आती है. आप इसे घर के बाहर रख सकते हैं.

 
3/4
3. कैक्टस
3. कैक्टस

घर लोग शोपीस के तौर पर घर में कैक्टस का पौधा रखते हैं. वास्तु शास्त्र में घर के लिए ये पौधा अशुभ बताया गया है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में कोई भी कांटेदार पौधा नहीं रखना चाहिए इससे दुर्भाग्य आता है. घर में नकारात्मकता फैलती है. 

 
4/4
4. नींबू या आंवले का पेड़
4. नींबू या आंवले का पेड़

कई बार लोग अपने गार्डन में नींबू या फिर आंवले का पेड़ लगाते हैं. वास्तु शास्त्र में नींबू के पेड़ को अशुभ माना गया है और इसे हटा देना चाहिए. इससे घर में क्लेश बढ़ते हैं.

 




Read More