trendingNow12034421
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Dry Skin: ड्राई स्किन के लिए सर्दियों में इस एक फल से बनाएं असरदार फेस पैक, पाएं जबरदस्त निखार

Dry Skin Home Remedies:  अगर आपकी ड्राई स्किन सर्दियों में और भी ज्यादा ड्राई हो रही है तो आज ही हमारे बताए इस घरेलू नुस्खे को जरूर ट्राई करें. सामग्री आपके घर पर ही मौजूद है.

Dry Skin: ड्राई स्किन के लिए सर्दियों में इस एक फल से बनाएं असरदार फेस पैक, पाएं जबरदस्त निखार
Stop
Shariqul Hoda|Updated: Dec 29, 2023, 02:24 PM IST

Homemade Face Pack For Dry Skin For Winter: मौसम चाहे कोई भी हो, हम चाहते हैं कि हमारी स्किन हमेशा नरिश और खिली-खिली नजर आए, लेकिन अलग-अलग स्किन टाइप होने के कारण बदलता मौसम तरह-तरह की स्किन समस्याएं लाता है. सर्दियों में अधिक समस्या उन्हें होती है जिनकी स्किन ड्राई होती है. अगर आपकी त्वचा रूखी है तो आज का ये लेख आफके लिए खास है. आज हम आपको इस लेख में एक ऐसा फेस पैक बनाने की विधि बताने वाले हैं, जो आपकी स्किन को मॉइस्चराइज भी करेगा और निखार भी देगा. आइए जानते हैं कैसे बनाया जाता है ये फेस पैक.

फेस पैक बनाने का तरीका
हम सभी चाहते हैं कि हमारी स्किन हमेशा खूबसूरत नजर आए जिसके लिए हम तरह-तरह के केमिकल बेस्ड ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, जो हमारी स्किन को काफी हद तक डैमेज कर सकते हैं. अगर आप अपनी ड्राई स्किन से परेशान हैं तो आज ही इस नुस्खे को आजमाएं. पपीता तो आप सभी के घर पर आता होगा, बस अब ये फल ही बनेगा आपका ब्यूटी प्रोडक्ट

सामग्री
पपीते का गूदा- 5 चम्मच और आधा गिलास दूध 

फेस पैक बनाने की विधि
-सबसे पहले एक कटोरी लें और उसमें पपीते का गूदा और 2 चम्मच डालकर मिक्स कर दें.

-इस बात का खास ख्याल रखें कि उतना ही दूध पपीते में मिक्स करें जितने में पेस्ट की थिकनेस बनी रहे.

-जब फेस पैक तैयार हो जाए तो इसे पूरे चहरे और गर्दन पर लगाएं और 10 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें.

-पैक के सूखने के बाद ठंडे पानी से चगरे को धो लें, आप इसे हफ्ते में दो से तीन बार लगा सकती हैं.

नोट- अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है या आपको किसी भी तरह कि स्किन एलर्जी है, तो किसी भी तरह के घरेलू नुस्खे को आजमाने से पहले पैच टैस्ट जरूर करें या फिर किसी स्किन विशेषज्ञ को जरूर दिखाएं.
 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Read More
{}{}