trendingNow12330203
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

ऑफ‍िस में पहनें ऐसी ज्‍वेलरी, नहीं हटेगी लोगों की नजर; म‍िलेगा स्‍मार्ट लुक

आभूषणों को जब खूबसूरती से चुना और पहना जाए तो वे ऑफिस वियर को और भी आकर्षक बना सकते हैं. यहां जान‍िये क‍ि आपको ऑफ‍िस में एल‍िगेंट और प्रोशनल लुक के ल‍िए क‍िसी तरह की ज्‍वेलरी पहननी चाह‍िए.

ऑफ‍िस में पहनें ऐसी ज्‍वेलरी, नहीं हटेगी लोगों की नजर; म‍िलेगा स्‍मार्ट लुक
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 10, 2024, 05:48 PM IST

कॉर्पोरेट दुन‍िया में पहला इम्‍प्रेशन मायने रखता है. यही वजह है क‍ि हम जब भी क‍िसी इंटरव्‍यू में जाते हैं, अपने पहनावे का खास ख्‍याल रखते हैं. साफ कपड़े और सलीके से बने बालों के साथ क‍िसी भी व्‍यक्‍त‍ि की प्रोफेशनल‍िज्‍म के बारे में काफी हद तक अंदाजा लगाया जा सकता है. दरअलस, इसके पीछे एक मनोव‍िज्ञान है, जो ये कहता है क‍ि जब कोई व्‍यक्‍त‍ि क‍िसी कंपनी से जुड़ता है तो उसकी पहचान खुद ब खुद कंपनी से जुड़ जाती है. इसल‍िए कॉर्पोरेट जगत में इस बात का ध्‍यान रखा जाता है क‍ि उनका कर्मचारी अपने पद की गर‍िमा को बनाए रखने के ल‍िए काम में मेहनत के साथ पहनावे का ध्‍यान भी रख रहा है या नहीं.

इंटरव्‍यू लेने वाले लोग कैंड‍िडेट के नॉलेज के साथ उसके जूतों से लेकर नाखून तक पर गौर करते हैं. यहां तक क‍ि कैंड‍िडेट ने क‍िस तरह क‍ी ज्‍वेलरी पहनी है, ये भी मायने रखता है. पेशेवर दुनिया में, आपकी शक्ल-सूरत आपके कुछ भी कहने से पहले ही बहुत कुछ कह देती है. इसल‍िए सही ज्‍वेलरी चुनने से लोगों की नजर में आपके बारे में बनाई धारणा में काफी फर्क पड़ सकता है. अगर आपको कॉर्पोरेट और पेशेवर दुन‍िया में चमकना है तो आपके वॉर्डरोब में ये 20 तरह की ज्‍वेलरी जरूर होनी चाह‍िए.

डायमंड स्‍टडेड ज्‍वेलरी

इन आभूषणों की सबसे खास बात ये है क‍ि ये कभी पुराने या आउट ऑफ फैशन नहीं होते. यहां तक क‍ि ये ऑफ‍िस के फॉर्मल व‍ियर से लेकर ट्रेड‍िशनल व‍ियर के साथ भी फ‍िट बैठते हैं. इसल‍िए आपके पास एक क्‍ल‍िस‍िक डायमंड ज्‍वेलरी तो होनी ही चाह‍िए, जो क‍िसी भी आउटफ‍िट के साथ पहना जा सके.  

मोती की माला

अगर आपने स‍िंपल ब्‍लाउज या ड्रेस पहनी है तो उसके साथ एक मोती की माला पहन लें. आपका लुक ब‍िल्‍कुल बदल जाएगा. मोती की माला ना केवल एल‍िगेंट लुक देती है, बल्‍क‍ि सादगी के साथ आकर्षक द‍िखने का ये सबसे आसान तरीका भी है.       
 
सोने की चूड‍ियां

ऑफ‍िस में कांच की चूड़ियां पहनना थोडा अजीब हो जाता है. प्रोफेशनल दुन‍िया में इसे अच्‍छा नहीं माना जाता. ऐसे में अगर आपको हाथ में कुछ पहनना है तो सोने की चूडी पहन सकती हैं. चमकदमक के ब‍िना सोने की चूडी आपको पॉल‍िश्‍ड लुक देगी.    

चांदी के हूप्स

मॉर्डन लुक के ल‍िए म‍िड‍ियम साइज के चांदी के हूप्स पहन सकती हैं. ये आपको मॉर्डन टच देने के साथ एक पेशेवर स्‍टाइल भी देंगे. हर द‍िन के पहनावे में थोड़ा सा आकर्षण जोड़ने के लिए स‍िल्‍वर हूप्‍स ब‍िल्‍कुल सही होंगे.

समझदारी से खरीदें वॉच

वैसे तो आजकल स्‍माटवॉच का जमाना है, लेक‍िन ऑफ‍िस में जब इम्‍प्रेशन जमाने की बात आती है तो आपको सोच समझकर वॉच खरीदनी चाह‍िए. प्रोफेशनल लुक को कंप्‍लीट करने के ल‍िए हमेशा एग्‍जीक्‍यूट‍िव वॉच ही पहननी चाहिए, जो समय बताने के साथ-साथ स्‍टाइल‍िश भी लगते हैं. कोश‍ि‍श करें क‍ि वॉच की ड‍िजाइन साफ और क्‍ल‍ास‍िक हो, ज‍िसे आप द‍िन और रात दोनों समय पहन सकें.

नीलम की अंगूठी

नीलम की अंगूठी आपके पूरे ऑफ‍िस लुक में रंग और एलि‍गेंस का तड़का लगाती है. इस अंगूठी की चमक दूर से ही लोगों की नजर अपनी ओर खींच लेगी, लेकि‍न फ‍िर ऑफ‍िस लुक में ओवरडू नहीं लगेगा.

ब्रूच

अगर आप ऑफ‍िस में ब्‍लेजर या कोट पहन रही हैं तो उसके साथ मैच करता ब्रूच भी जरूर लगाएं. लेक‍िन इस बात का भी ध्‍यान रखें क‍ि ब्रूच का डि‍जाइन ज्‍यादा तडकभडक ना हो.

सिम्‍पल गोल्‍ड चेन

गोल्‍ड चेन का कोई मुकाबला नहीं है. ये आपको ऑफ‍िस में एक वर्सटाइल लुक देगा. इसे आप क‍िसी भी ड्रेस के साथ पहन सकती हैं.  

टेन‍िस ब्रेसलेट

छोटे-छोटे डायमंड्स या जेम्‍सस्‍टोन वाले ब्रेसलेट को टेन‍िस ब्रेसलेट कहा जाता है. ये नॉर्मल चूडी की तरह नहीं होते, इसमें हुक या इलास्‍ट‍िक यानी रबर लगा होता है. ये देखने में बहुत ही खूबसूरत लगते हैं और ज्‍यादा चमकीले भी नहीं लगते. आप ऑफ‍िस में इसे रोजाना या क‍िसी खास ओकेजन पर भी पहन सकती हैं.  
 
पेंडेंट वाला नेकलेस

अगर आप खुले गले वाली कोई ड्रेस पहन रही हैं तो उसके साथ एक पेंडेंट वाला नेकलेस पहन लें. इससे आपका पूरा लुक कम्‍प्‍लीट हो जाएगा. ये आपको स्‍टाइल‍िश लुक देने के साथ बेहद प्रोफेशनल लुक भी देगा.

कफ ब्रेसलेट

एक मिनिमलिस्ट कफ ब्रेसलेट, स्लीक और मॉडर्न लुक देता है. यह उन लोगों के लिए एक बेहतरीन एक्सेसरी है जो सादगी पसंद करते हैं.

रोज गोल्ड स्टड

अगर आप सोना या चांदी का गहना नहीं पहनना चाहते हैं तो रोज गोल्ड एक अच्‍छा ऑप्‍शन है. ये आपके स्‍क‍िन टोन के ह‍िसाब से अच्‍छा लगेगा. ये स्टाइलिश लगता है.    
 
ड्रॉप ईयरर‍िंग

ड्रॉप ईयरर‍िंग की ड‍िजाइन‍िंग क्‍लास‍िक और कंटेम्‍पररी होती है. इसल‍िए आप इसे ट्रेड‍िशनल व‍ियर के साथ-साथ वेस्‍टर्न व‍ियर के साथ भी पहन सकती हैं. ये आपके पूरे लुक को सॉफ‍िस्‍ट‍िकेटेड लुक देते हैं.  

चार्म ब्रेसलेट

अगर आप युवा हैं तो आप चार्म ब्रेसलेट का ऑप्‍शन भी ले सकते हैं. कैजुअल ड्रेस के साथ ये ब्रेसलेट अच्‍छे लगते हैं. आपके वॉर्डरोब में ये भी जरूर होना चाह‍िए.  

मोनोग्राम र‍िंग

मोनोग्राम र‍िंग पर कोई अल्‍फाबेट खास स्‍टाइल में ल‍िखा हो सकता है. ऐसे र‍िग्‍स पर्सनल टच वाले रहते हैं, लेक‍िन ऑफ‍िस में आपकी पर्सनाल‍िटी को जरा हटके द‍िखा सकते हैं.

डायमंड नेकलेस

हीरे से बने आभूषण कभी पुराने नहीं होते. हीरे को लग्‍जरी से जोडकर देखा जाता है. इसल‍िए जब आप इसे पहनेंगी तो जाह‍िर तौर पर आपका लुक एल‍िगेंट और लग्‍जुर‍ियस लगने लगेगा. आप भीड में भी अलग द‍िखेंगी. इसल‍िए अपने ऑफ‍िस एक्‍सेसरीज में एक हीरे का नेकलेस जरूर रखें.

आईडी ब्रेसलेट

आईडी ब्रेसलेट स्टाइल लगता है और ये काफी पर्सनलाइज्‍ड होता है. अपने लुक को यून‍िक बनाने के ल‍िए आप इसे पहन सकती हैं.  

लेयर्ड नेकलेस

लेयर्ड नेकलेस मॉडर्न और च‍िक लुक देता है. ये ज्‍यादा बोल्‍ड नहीं लगता, इसल‍िए डीप नेक ड्रेस या हाई नेक ड्रेस के साथ ये अच्‍छा लगता है.

व‍िंटेज ब्रूच

आपके प्रोफेशनल लुक को बेहतर बनाने के ल‍िए इससे अच्‍छा ऑप्‍शन नहीं म‍िलेगा. इसल‍िए अपने वॉर्डरोब में व‍िंटेज ब्रूच भी जरूर रखें.  

स‍िल्‍वर र‍िंग

स‍िल्‍वर र‍िंग को आप रोजाना पहन सकती हैं. ऐसे ड‍िजाइन का चुनाव करें जो थोडे स‍िम्‍पल हों, लेक‍िन स्‍टाइल‍िश लगे. ये आपके पूरे ऑफ‍िस लुक को कमप्‍लीट करती है.  
 

Read More
{}{}