trendingNow11220931
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Men Health Tips: माथे की झुर्रियां हटाने के लिए पुरुष अपनाएं ये टिप्स, चेहरा दिखेगा जवां

How to Reduce Forehead Wrinkles: माथे पर झुर्रियों की वजह से आप उम्र से पहले ही उम्रदराज नजर आने लगते हो.ऐस में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसे अपनाने से आपके माथे की झुर्रियां गायब हो जाएंगी.  

Men Health Tips: माथे की झुर्रियां हटाने के लिए पुरुष अपनाएं ये टिप्स, चेहरा दिखेगा जवां
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 15, 2022, 05:11 PM IST

How to Reduce Forehead Wrinkles: माथे पर झुर्रियों (Wrinkles) की वजह से आपकी स्किन बेजान और रूखी नजर आती है. इसके साथ ही आप उम्र से पहले ही उम्रदराज नजर आने लगते हो.इसके लिए आप कई तरह के प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं लेकिन उससे कोई खास लाभ नहीं होता है. ब्लकि इससे आपकी स्किन खराब होने लगती है.इसलिए ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं बल्कि आपको अपनी लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव करने की जरूरत होती है. क्योंकि लगातार चिंता करने पर और दिमाग पर जोर डालने से आपके माथे पर सिलवटें आ सकती है. चलिए हम यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसे अपनाने से आपके माथे की झुर्रियां गायब हो जाएंगी.

यह भी पढे़ं: Vitamin D Rich Food: शाकाहारी लोग इन चीजों का करें सेवन, बॉडी में नहीं होगी विटामिन D की कमी

 

माथे की झुर्रियां दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय-
धूप से बचकर रहें.

पुरुष महिलाओं की तुलना में अधिक धूप में रहते हैं और कई बार ये अपनी स्किन का ध्यान भी नहीं रख पाते हैं. ऐसे में उनकी स्किन काफी बेजान हो जाती है. इसलिए पुरुषों को सूरज कगी पराबैंगनी किरणों से अपने आप को बचाना होगा. जी  हां अगर आप लंबे समय तकग सूर्य की किरणों के संपर्क में रहते हैं तो इससे उम्र से पहले बुढ़ापा आने औप माथे पर झुर्रिया पड़ने का डर रहता है.इसलिए घर से बाहर जब भी जाएं सनस्क्रीन जरूर लगाएं.

यह भी पढे़ं: Diabetes: डायबिटीज के मरीज रोजाना पिएं ये जूस, शुगर रहेगी कंट्रोल

तनाव को कम करें-
बहुत अधिक तनाव जिंदगी में कई समस्याएं लेकर आता है. इसके कारण से आपकी माथे पर झुर्रियां भी पड़ सकती है. इसलिए आपको अपने तनाव को कम करना होगा. इसके लिए आप मेडिटेशन करें, और पर्याप्त नींद लें.
खुद को हाइड्रेट रखें-
रूखी और झुर्रिदार स्किन से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी स्किन को हाइड्रेट रखना बेहत जरूरी है. अगर आपकी स्किन अच्छी तरह से हाइड्रेट रहती है तो माथे पर झुर्रियां दिखाई नहीं देती हैं और स्किन ग्लोइंग नजर आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}