trendingNow11349579
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Baby Boy Names: बेबी बॉय का क्या नाम रखें, कन्फ्यूज होने की जरूरत नहीं, यहां से चुन लें यूनिक और क्यूट नाम

Modern Names For Baby Boy: अगर आप इस बात को लेकर कन्फ्यूज हैं कि अपने बेटे का क्या नाम रखें, तो आगे दी गई लिस्ट में से आप कोई भी नाम चुन सकते हैं.  

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 13, 2022, 12:44 PM IST

Unique Names For Baby Boy: आपके घर में बेबी बॉय हुआ है और आप उसका नाम रखने का सोच रहे हैं, तो यहां से नाम चुन सकते हैं. इस लिस्ट में हमने आपको नाम के साथ उनका अर्थ भी बताया है. तो आइए बिना देर किए लिस्ट की ओर बढ़ते हैं. 

नकुल
नकुल का मतलब सबसे सुंदर और आकर्षक व्‍यक्‍ति होता है. महाभारत में भी पांडु के एक पुत्र का नाम नकुल था. 

लक्ष्य
इस नाम का मतलब उद्देश्य होता है. अगर आप अपने बेटे का नाम ल से रखने का सोच रहे हैं तो ये एक अच्छा ऑप्शन हैं.

रेयांश
रेयांश का मतलब रोशनी होता है, ये एक बहुत ही यूनिक नाम है तो अगर आप अपने बेटे का नाम र से रखने का सोच रहे है तो ये रख सकते हैं.

विराज
इस नाम का अर्थ चमकने वाला होता है. आपके बेटे के लिए विराज एक बहुत प्यारा नाम है.

समेश
समेश का मतलब होता है एक ऐसा व्यक्ति जो हर किसी को समान नजर से देखता और समझता है. अगर आप बेटे का नाम स से रखने का सोच रहे हैं तो ये रख सकते हैं.

क्रिश
भगवान कृष्ण को क्रिश कहते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चे का नाम किसी भगवान के नाम पर पड़े तो क्रिश एक अच्छा ऑप्शन है.

आरनव
आरनव का अर्थ वायु, सूर्य, लहर, धारा और समुद्र है. ये बड़ा ही प्यारा और यूनिक नाम है. अगर आपने बेबी का नाम अ से रखने का सोचा है तो ये रख सकते हैं.

यतिन
यतिन का मतलब एक त्यागी और निष्‍ठावान व्यक्ति है. ये एक मॉडर्न नाम है जिसे खूब पसंद किया जाता है. य से नाम रखने के लिए ये एक अच्छा ऑप्शन है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}