Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

आज भी मुझे आमिर की पत्नी बोला जाता हैं! किरण राव ने रिश्ते में अलग पहचान पर जो कहा वो बिल्कुल सही

Kiran Rao Identity After Marriage: फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने के बाद भी किरण राव को आमिर खाने की पत्नी के बतौर ही जाना जाता है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा, समाज की नजरों में शादी के बाद हर औरत की पहली पहचान उसका पति ही होता है. लेकिन किरण राव का इस चीज पर टिप्पणी करना औरतों को नींद से जगाने जैसा है.

आज भी मुझे आमिर की पत्नी बोला जाता हैं! किरण राव ने रिश्ते में अलग पहचान पर जो कहा वो बिल्कुल सही
Stop
Sharda singh|Updated: Feb 12, 2024, 10:57 AM IST

अगर अब तक आप भी किरण राव को आमिर खान की पत्नी या पूर्व पत्नी के रूप में ही जानते हैं तो आपको बता दें, किरण फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम है. यह एक डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीनराइटर है, जिन्होंने तारे जमीन पर, पिपली लाइव, धोबी घाट, सत्यमेव जयते जैसे मूवीज और टॉक शो का अहम हिस्सा रही हैं. लेकिन हो सकता है आप किरण राव की इस पहचान को कुछ दिनों में भूल जाएं. पर आमिर की पत्नी होने की पहचान आपके दिमाग में हमेशा बैठी रहेगी. 

किरण राव ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि तलाक के दो साल बाद आज भी उन्होंने लोग उन्हें आमिर खान की पत्नी ही बुलाते हैं. उनका कहना है कि हो सकता है कि उन्हें मेरा नाम ना पता हो, मुझे इन चीजों की आदि हो चुकी हूं. मैं बस उन्हें 'Ex-Wife' कह कर करेक्ट करके आगे बढ़ जाती हूं. हालांकि अगर खुद का स्ट्रांग सेंस ना हो तो कोई भी इससे डिप्रेशन में जा सकता है, पर मुझे पर इन सब चीजों पर हंसी आती है.
 

शादी में अलग पहचान होना जरूरी- किरण राव 

किरण राव में अपने इंटरव्यू में पहचान पर बात करते हुए कहा कि उन्हें आमिर की बीवी कहने जाने पर कोई फर्क नहीं पड़ता है. क्योंकि मेरा हमेशा एक अलग इंट्रेस्ट रहा है. दोस्त हैं मेरी अपनी एक लाइफ है. मैंने इन चीजों के लिए बहुत ही एक्टिव होकर काम किया है. मुझे लगता है शादी में हर किसी के लिए अपना स्पेस और पहचान होना जरूरी है.

कैसे बनाएं शादी से बाहर अपनी एक अलग पहचान

शादी के बाद यदि आप सिर्फ अपने पति के नाम से नहीं पहचाना जाना चाहती है, तो अपना एक अलग स्पेस बनाएं. उन चीजों के लिए समय निकालें जो आपको खुशी देती है. नए दोस्त बनाएं. अपने काम के लिए अपने पति पर डिपेंड ना रहें. अपना एक करियर बनाएं.

रिश्ते में अपना अलग वजूद क्यों जरूरी है

रिश्ते में अलग वजूद आपको सशक्त बनाता है. आपको अपने पार्टनर के लिए कुछ भी ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ती है जिसमें आत्मसम्मान से समझौता करना पड़े. आप अपने फैसले लेने के लिए आजाद होते हैं. यह आपको मेंटली स्ट्रांग बनाता है. साथ ही एक हेल्दी रिश्ते के लिए अलग-अलग स्पेस और आइडेंटिटी होना जरूरी है. 

{}{}