trendingNow11964908
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

KBC 15: क्यों अमिताभ बच्चन ने छोड़ा मांस-मछली का सेवन और बन गए शाकाहारी? अपने खानपान को लेकर Big B ने किए दिलचस्प खुलासे

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति-15 के एपिसोड में अपने खाने की आदतों के बारे में कुछ दिलचस्प खुलासे किए हैं. आइए जानते हैं क्या?

KBC 15: क्यों अमिताभ बच्चन ने छोड़ा मांस-मछली का सेवन और बन गए शाकाहारी? अपने खानपान को लेकर Big B ने किए दिलचस्प खुलासे
Stop
Shivendra Singh|Updated: Nov 17, 2023, 05:29 PM IST

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति-15 (KBC) को होस्ट करते हुए अपने प्रशंसकों और दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं. उन्होंने प्रतियोगियों से बात करते हुए अपने खाने की आदतों के बारे में कुछ दिलचस्प खुलासे किए हैं. मोमोज को नापसंद करने से लेकर दूध पाक का मीठा स्वाद कैसे लंबे समय तक बना रहता है, इन सब चीजों पर बिग बी ने खुलकर बात की.

केबीसी के एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनकी पत्नी जया बच्चन को मछली खाना बहुत पसंद था. जब कंटेस्टेंट ने उनसे पूछा कि क्या वह भी मछली खाते हैं? तो बिग बी ने कहा कि मैंने यह सब खाना छोड़ दिया है. युवावस्था में मैं खाता था, लेकिन अब मैंने स्वास्थ्य कारणों से नॉन-वेज, मिठाई, चावल और पान खाना छोड़ दिया है.

बिग बी का ब्रेकफास्ट
जब वागले की दुनिया के कलाकार मंच पर आए, तो बातचीत के दौरान भारती आचरेकर ने खुलासा किया कि वह अक्सर अतिरिक्त टिफिन लेकर आती हैं. अमिताभ बच्चन ने तब आग्रह किया कि यह भी एक शूटिंग सेट है और हम सभी आपके द्वारा बनाए गए खाने का स्वाद लेने के लिए उत्सुक हैं. भारती ने तब पूछा कि आप नाश्ते में क्या खाते हैं? इस पर बिग बी ने खुलासा किया कि मैं एक या दो गिलास पानी पीता हूं. मेरा भोजन दर्शकों की तालियों से पूरा होता है. बिग बी ने बताया कि वह शाकाहारी बन गए हैं और उन्होंने चावल खाना भी बंद कर दिया है.

कटहल, कद्दू नहीं पसंद
एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने उन सब्जियों के बारे में खुलकर बात की, जिन्हें वह सबसे ज्यादा नापसंद करते हैं. बिग बी बताया कि उन्हें कटहल, कद्दू, करेला, लौकी पसंद नहीं है. वहीं, हालिया एपिसोड में जब मोमोज को लेकर एक सवाल आया तो बिग बी ने इस डिश के प्रति अपनी नापसंदगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि बड़ा पिलपिला सा होता है और अजीब सा लगता है. ऐसा लगता है कि पता नहीं मुंह के अंदर क्या चल गया. 

दूध पाक से है प्यार
जब गुजराती डिश दूध पाक के बारे में एक सवाल आया, तो अमिताभ बच्चन ने प्रतिक्रिया दी कि उन्हें भी दूध पाक खाना बहुत पसंद है. उन्होंने बताया कि दूध पाक का मीठा स्वाद जीभ पर लंबे समय तक रहता है. इसे दूध और चावल के साथ बनाया जाता है, हालांकि इस डिश में चावल का उपयोग खीर की तुलना में कम होता है.

Read More
{}{}