trendingNow11497807
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Kareena Kapoor अपनी Glowing Skin के लिए करती हैं इस तेल का इस्तेमाल, जानिए एक्ट्रेस का Secret

Bebo Beauty Secret: करीना ने 2 दशक से ज्यादा वक्त से फैंस के दिलों पर राज किया है, 40 प्लस की एज में भी उनके फेस पर गजब का ग्लो नजर आता है. आइए जानते हैं वो अपनी स्किन पर कौन सा ऑयल अप्लाई करती हैं.

Kareena Kapoor अपनी Glowing Skin के लिए करती हैं इस तेल का इस्तेमाल, जानिए एक्ट्रेस का Secret
Stop
Shariqul Hoda|Updated: Dec 23, 2022, 02:29 PM IST

Kareena Kapoor Glowing Skin Secret: खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाना या इसे बरकरार रखना आसान नहीं है इसके लिए कई तरह की स्किन रूटीन को फॉलो करना पड़ता है. हम में ज्यादातर लोग बॉलीवुड की हस्तियों की तरह सुंदर दिखना चाहते हैं, और हमारी ख्वाहिश रहती है कि 40 की उम्र में भी एजिंग का असर न दिखे और हम लंबे वक्त तक यंग नजर आएं. स्किन के लिए हम एक खास तरह का नेचुरल ऑयल यूज कर सकते हैं.

करीना कपूर के सीक्रेट को करें फॉलो
अगर कोई हम कोई एक बॉलीवुड सेलिब्रिटी की स्किन केयर टिप्स फॉलो करना चाहते हैं, तो वो है करीना कपूर (Kareena Kapoor), ये वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपनी त्वचा के लिए बहुत ज्यादा मेकअप का सहारा नहीं लिया, लेकिन वो अंदरूनी और बाहरी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं. अपनी स्किन पर वो बादाम का तेल लगाती हैं, यही वजह के कि उनके चेहरे पर बढ़ती उम्र का ज्यादा असर नजर नहीं आता .

बादाम का तेल करता है स्किन को सूट
करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने साल 2019 में 'बी ब्यूटीफुल' से बातचीत करते हुए अपने चाहने वालों के लिए छोटी सी ब्यूटी टिप शेयर की थी, जिसे आप भी फॉलो कर सकती है. बेबो (Bebo) ने बताया कि वो ढेर सारा पानी पीती है और साथ अपने चेहरे पर बादाम का तेल (Almond Oil) लगाती हैं. फेशियल ऑयल लगाने की वजह से स्किन में मॉइस्चर लॉक हो जाते हैं. हालांकि इस बात का ख्याल रखे कि इस तेल को रोजाना न लगाएं. 

करीना ने इस बात पर जोर दिया कि वो हर दिन बादाम का तेल (Almond Oil) अपने चेहरे पर नहीं लगातीं. ये एक परफेक्ट नॉन-कॉमेडोजेनिक ऑयल है जो तकरीबन हर किसी की स्किन को सूट करता है और शायद ही कभी किसी की त्वचा पर इसका रिएक्शन होता है

करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने ये भी बताया कि वो रूखेपन से बचने के लिए बादाम का तेल लगाती हैं. ग्लोइंग स्किन के अलावा बेबो अपनी कजरारी आंखों की वजह से फैंस के दिलों में राज करती है. साथ ही उनपर न्यूड लिप लुक काफी ज्यादा सूट करता है.

बादाम के तेल के फायदे
बादाम का तेल दो तरह का होता है, तीखा और मीठा, आमतौर पर स्वीट वर्जन स्किन पर बेहतर तरीके से असर करता है. इसमें विटामिन ए पाया जाता है, जिससे नए स्किन सेल्स का निर्माण होता है. इसमें विटामिन ई भी होता है जो एंटीऑक्सिडेंट के तौर पर काम करता है जिससे सूरज की हानिकारक यूवी रेज से बचाव होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}