Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Icecream Recipe: इस रक्षाबंधन पर कैसे बनाएं आम और नारियल से टेस्टी डेजेर्ट? जानिए आसान रेसिपी

Icecream Recipe In Hindi: रक्षाबंधन का त्योहार आने ही वाला है. इन दिन घर में तरह-तरह के पकवान बनते हैं. लेकिन इस बार राखी के पर्व पर आप मिठाइयों के साथ ही कुछ अलग डिश ट्राई कर सकते हैं. यहां सीखें आम और नारियल से बनने वाला टेस्टी डेजेर्ट....  

Icecream Recipe: इस रक्षाबंधन पर कैसे बनाएं आम और नारियल से टेस्टी डेजेर्ट? जानिए आसान रेसिपी
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Aug 25, 2023, 12:08 PM IST

Dessert Recipe On Rakshabandhan: मौसम कैसा भी हो आइसक्रीम खाना तो सभी को पसंद होता है. वहीं अगर त्योहारों के मौके पर खाना खाने के बाद एक कप स्वादिष्ट आइसक्रीम मिल जाए तो मजा ही आजाए. हालांकि रक्षाबंधन का त्योहार बस कुछ ही दिनों में आने वाला है. ऐसे में घर में तरह-तरह के पकवान बनते हैं. साथ ही कई तरह की मिठाइयां भी बनती हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ अलग रेसिपी बताने वाले हैं. इस बार आप घरवालों के लिए बाहर वाली आइसक्रीम नहीं बल्कि होममेड आइसक्रीम की तैयारी कर लें. 

आइसक्रीम सभी को पसंद आती है. इसे बनाने में भी ज्यादा समय नहीं लगता है. आज हम सीखेंगे आम और नारियल से बनने वाली टेस्टी आइसक्रीम की रेसिपी. तो आइये जानें इसे कैसे घर पर बनाया जाता है. इसे खाकर आप बाहर वाली आइसक्रीम का स्वाद भूल जाएं... 

आम और नारियल से आइसक्रीम बनाने के लिए सामग्री-

2 से 3 आम के टुकड़े, एक कप नारियल का दूध, चीनी, मेपल सिरप, ड्राई फ्रूड्स

आइसक्रीम बनाने की रेसिपी- 

1. घर पर आइसक्रीम बनाने के लिए आपको सबसे पहले आप आम को काटकर उसे फ्रिज में जना दें. 

2. फिर एक ब्लेंडर में नारियल का दूध, वेनिला अर्क और हल्की सी चीनी डालकर अच्छे से मिलाएं. 

3. इसके बाद इसमें मेपल सिरप और जमे हुए आम के टुकड़े डालें. ध्यान रखें स्वादनुसार ही मेपल सिरप मिलाएं. 

4. अब सभी सामग्रियों को एकसाथ तब तक मिलाएं जब तक कि ये एक सॉफ्ट मिश्रण न बन जाए. इसे एक गाढ़ा पेस्ट तरह का बना लें. 

5. अब इस मिश्रण को एक आइसक्रीम कंटेनर में डाल दें. ऊपर से थोड़े ड्राई फ्रूड्स भी डाल दें. फिर इसे 4 से 5 घंटे के लिए फ्रीज में रख दें. 

6. इसके बाद जब आइसक्रीम जम जाए तो इसे फ्रिज से निकाल दें. आप चाहें तो इसे ड्राई फ्रूड्स से गार्निश कर सकते हैं. बस तैयार है आपकी स्वादिष्ट आइसक्रीम. खाना खाने के बाद इसका आनन्द लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}