trendingNow11953431
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Alia Bhatt जैसी कोमल त्वचा पाने की है चाहत? तो सोने से पहले फॉलो करें ये रूटीन

Skin Care Tip: फेशियल स्किन अगर रूखी और बेजान हो जाए तो इससे चेहरा अजीब सा नजर आने लगता है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए नाइट रूटीन फॉलो की जा सकती है. 

Alia Bhatt जैसी कोमल त्वचा पाने की है चाहत? तो सोने से पहले फॉलो करें ये रूटीन
Stop
Updated: Nov 10, 2023, 02:57 PM IST

Night Routine For Soft Skin: मुलायम त्वचा की चाहत भला किसी नहीं होती, लेकिन अगर किसी की स्किन बेजान और ड्राई हो जाए तो कॉन्फिडेंस काफी लो हो जाता है. हो सकता है कि हम अपने चेहरे का वैसा ख्याल नहीं रख जितनी जरूरत होती है. दिनभर हमारा फेस धूल, मिट्टी, धूप और पॉल्यूशन का सामना करता है, ऐसे में रात को सोने से पहले इसकी सफाई अहम हो जाती है. आइए जानते हैं कि अगर आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट जैसी सॉफ्ट स्किन पानी है तो कैसी नाइट रूटीन फॉलो करनी होगी.

सॉफ्ट स्किन के लिए नाइट रूटीन

1. मेकअप रिमूव करें
अगर आप दिनभर पर मेकअप लगाकर रखती हैं, तो चेहरे की स्किन में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है. इसलिए रात के वक्त सही तरीके से मेकअप हटाना जरूरी है. इसके लिए आप गुलाब जल या माइल्ड मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें. इससे त्वचा में ज्यादा रूखापन नहीं आता है.

2. क्लेजिंग करें
जब आप मेकअप रिमूव कर देते हैं तो अब चेहरा साफ करने की जरूरत महसूस होती है. इसके लिए आप माइल्ड क्लेंजर का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके फेस पर जमी सारी धूल निकल जाती है. इससे चेहरे पर गजब का ग्लो भी आ जाता है.

3. टोनर को यूज करें
एक बार जब फेस क्लीन हो जाए तो फिर इस पर टोनर अप्लाई करें, इससे फेस स्मूद हो जाते हैं और स्किन का पीएच लेवल भी बैलेंस होने लगता है. कुछ लोग कच्चे दूध को नेचुरल स्किन टोनर के तौर पर इस्तेमाल करते हैं जिससे त्वचा में नमी बरकरार रहती है.
 

4. फेस सीरम लगाएं
फेशियल स्किन की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए सिरम का इस्तेमाल किया जाता है. आप एक्सपर्ट की सलाह के बाद ही अपना फेस सिरम सेलेक्ट करें, क्योंकि ऑयली और ड्राई स्किन के लिए अलग-अलग तरह के सिरम आते हैं.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. इसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Read More
{}{}