trendingNow12187173
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Oily Hair से छुटकारा पाने के लिए शैंपू करने की जरूरत नहीं, इन आसान नुस्खों से ही लहलहाने लगेंगे बाल

Tips For oily Hair: चिपचिपे बालों से तुरंत छुटकारा पाना है तो यहां बताए गए टिप्स आपके बहुत काम आ सकते हैं. खास बात तो यह है कि इसके लिए आपको बालों को धोने की भी जरूरत नहीं है.

Oily Hair से छुटकारा पाने के लिए शैंपू करने की जरूरत नहीं, इन आसान नुस्खों से ही लहलहाने लगेंगे बाल
Stop
Sharda singh|Updated: Apr 03, 2024, 01:55 PM IST

शैंपू करने के एक से दो दिन बाद ही बाल चिपचिपे होने लगते हैं. ऐसा स्कैल्प में मौजूद नेचुरल ऑयल और पसीने के कारण होता है. वैसे तो इससे छुटकारा पाने के लिए बालों को शैंपू से धोने का ऑप्शन हमेशा होता है लेकिन कई बार सिचुएशन ऐसी होती है कि इसके लिए समय नहीं होता है.

ऐसे में यहां बताए गए उपाय बहुत मददगार साबित है. इसकी मदद से आप कुछ समय के लिए बहुत ही आसानी से बालों से एक्स्ट्रा ऑयल को निकाल सकते हैं.     

ड्राई शैम्पू यूज करें

ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल बालों से एक्स्ट्रा तेल सोखने का सबसे आसान और तेज तरीका है.  इसे बालों की जड़ों में हल्के हाथों से लगाएं और फिर ब्रश से बालों को अच्छे से झाड़ लें. सूखा शैम्पू बालों को थोड़ा सा वॉल्यूम भी देता है.

बेबी पाउडर का लगाएं

बालों में जमे तेल को कम करने के लिए बेबी पाउडर भी कारगर साबित हो सकता है.  इसे थोड़ा सा हाथों में लेकर आपको अपने बालों में लगाना है और थोड़ी देर बाद हेयर ब्रश से इसे हटा लेना है. ध्यान रखें कि बेबी पाउडर बालों को सफेद दिखा सकता है, इसलिए इसका इस्तेमाल हल्के हाथों से ही करें.

टिश्यू पेपर से सुखाएं तेल 

बालों से तेल निकालने में टिश्यू पेपर भी कुछ हद तक मददगार साबित हो सकते हैं. इसके लिए टिश्यू पेपर को बालों की जड़ों पर हल्के हाथों से घिसते हुए दबाएं. ऐसा करने से यह बालों का एक्स्ट्रा ऑयल सोख लेगा.

कॉर्नफ्लोर भी कर सकते हैं यूज

घर पर सूखे शैम्पू न हो, तो कोई बात नहीं आप कॉर्नफ्लोर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए बालों की जड़ों में थोड़ा सा कॉर्नफ्लोर लगाएं और कुछ देर बाद ब्रश से झाड़ लें. कॉर्न फ्लोर नेचुरल रूप से बालों से तेल सोख लेता है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Read More
{}{}