trendingNow11518961
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Yellow Teeth Treatment: मोती की तरह चमकेंगे आपके पीले दांत, आज ही कर लें ये अचूक उपाय

Yellow Teeth Reason: पीले दांतों (Yellow Teeth) को साफ करने के तीन अचूक उपाय हैं. इन उपायों को आप अपने घर पर ही कर सकते हैं.

पीले दांत कैसे साफ करें
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Jan 08, 2023, 08:32 AM IST

Yellow Teeth Cleaning: सफेद दांत (White Tooth) चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देते हैं. अगर आपके दांत पीले हैं तो कई बार आप मुस्कुराने में भी संकोच करते हैं. आप हर दिन ब्रश करते हैं लेकिन फिर भी दांत पीले रहते हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. कुछ ऐसे घरेलू उपाय (Home Remedies) हैं जिनको अपनाकर आप अपने पीले दांतों (Yellow Teeth) को सफेद कर सकते हैं. ये घरेलू नुस्खे बहुत आसान हैं. कोई भी अपने पीले दांत इनकी मदद से साफ कर सकता है. पीले दांतों के कारण शर्मिंदगी उठाने की जरूरत नहीं है. आइए जानते हैं कि पीले दांत साफ करने के घरेलू उपाय क्या हैं?

दांत पीले होने का कारण

पीले दांत होने के कई कारण हो सकते हैं. इसमें स्मोकिंग करना, सही खान-पान नहीं होना, ओरल हाइजीन नहीं रखना और जेनेटिक प्रॉब्लम हो सकती है. अगर इन वजहों से आपके दांत पीले हैं तो आप इन घरेलू नुस्खों को अपनाकर अपने दांत किसी सफेद मोती की तरह चमका सकते हैं.

पीले दांत कैसे करें साफ?

नीम की दातुन

पीले दांत आप नीम की दातुन से साफ कर सकते हैं. नीम की दातुन दांतों के लिए फायदेमंद है. नीम की दातुन का इस्तेमाल अगर आप कुछ दिनों तक लगातार करते हैं तो इससे आपको अंतर जल्द ही दिखने लगेगा.

केले का छिलका

पीले दांतों को साफ करने में आपके काम केले का छिलका भी आ सकता है. आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस अपने दांतों पर केले के छिलके का अंदर का हिस्सा रगड़ना है. इसके बाद आप गर्म पानी से कुल्ला कर लें. ऐसे करने से दांतों का पीलापन चला जाएगा.

स्ट्रॉबेरी है कारगर

स्ट्रॉबेरी भी पीले दांतों को साफ करने में कारगर है. अगर आप अपने पीले दांतों पर स्ट्रॉबेरी रगड़ते हैं तो इससे दांत साफ हो जाएंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}