trendingNow11941267
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

तिल कम कर देता है चेहरे की खूबसूरती? इन घरेलू तरीकों से मिलेगा छुटकारा

Mole Removal On Face:  तिल चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ने का काम करते हैं.  अगर आप भी चेहरे पर तिल निकलने की समस्या से परेशान हैं तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है बल्कि आप कुछ तरीके अपना सकते हैं.

तिल कम कर देता है चेहरे की खूबसूरती? इन घरेलू तरीकों से मिलेगा छुटकारा
Stop
Jagrati Singh|Updated: Nov 02, 2023, 04:43 PM IST

How To Remove A mole: बेदाग चेहरा हर किसी की चाहत होती है. वहीं कुछ लोगों के चेहर पर तिल होते हैं.  ये तिल स्किन पर आमतौर पर ब्राउन और ब्लैक होते हैं. ये चेहरे की खूबसूरती को कम कर देते हैं.ऐसे में अगर आप भी चेहरे पर तिल निकलने की समस्या से परेशान हैं तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आप तिल से कैसे छुटकारा पा सकते हैं? जी हां कुछ आसान तरीकों को अपनाकर आप तिल की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.
इन तरीकों से पाएं तिल से छुटकारा-
लहसुन (Garlic)-

अगर आप भी तिल की समस्या से परेशान हैं तो चेहरे पर  लहसुन लगा सकते हैं ऐसा करने से कुछ दिनों बाद इसका रंग हल्का हो जाएगा या फिर पूरी तरह से गायब भी हो सकता है. 
आयोडीन (iodine)-
आयोडीन को खास कंसंट्रेशन में इस्तेमाल करने में कुछ ही दिनों में मोल्स से छुटकारा मिल सकता है.लेकिन ध्यान रखें क्योंकि आयोडीन के इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं.
नींबू (Lemon)-
अगर आप भी तिल की समस्या से परेशान हैं तो आप  नींबू का दिन में कई बार इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप शहद में नींबू मिलाकर तिल पर लगा सकते हैं.
आलू (potato)-
आलू से तिल का रंग कम किया जा सकता है.इसका इस्तेमाल करने के लिए आप आलू को पीसकर उसके रस को तिल के ऊपर रोजाना 15 मिनट के लिए लगाएं. ऐसा करने से आप तिल के रंग को हल्का कर सकते हैं.

एलोवेरा (Aloe Vera)
अगर आपके भी फेस पर छोटे-छोटे तिल है और आप परेशान है इन तिल से तो आप रोजाना रात में सोने से पहले एलोवेरा जेल लगाएं. ऐसा करने से आपको चेहरे के तिल से छुटकारा मिल सकता है. आप चाहे तो इसमें नींबू भी मिला सकते हैं.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

Read More
{}{}