trendingNow11379967
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Belly Fat: बीयर पीने से बढ़ गया है पेट, इन तरीकों से हो कुछ ही कम होगा बेली फैट

 Beer Belly Fat: आजकल लोग बीयर पीने के शौकीन है.लेकिन बीयर भी सेहत के लिए खतरनाक है.  वहीं अगर कोई लगातार बीयर का सेवन करता है तो वह मोटापे का शिकार भी हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि बीयर पीने से बेली फैट आता है.

Belly Fat: बीयर पीने से बढ़ गया है पेट, इन तरीकों से हो कुछ ही कम होगा बेली फैट
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 04, 2022, 04:15 PM IST

How To Reduce Beer Belly Fat: आजकल शराब पीना एक फैशन बन गया है.लेकिन अधिक मात्रा में शराब पीने से आपको कई गंभीर समस्याएं हो सकती हैं.वहीं आजकल मार्केट में अल्कोहॉल से बनी कई तरह की ड्रिंक्स मौजूद हैं. बस उस कंटेंट में अल्कोहॉल की मात्रा बदलती जाती है.वहीं आजकल लोग बीयर पीने के शौकीन है.लेकिन बीयर भी सेहत के लिए खतरनाक है. बीयर का सेवन बहुत अधिक मात्रा में करने से आपको नींद की कमी,डाइजेस्टिव समस्साएं और सिरदर्द का सामना करना पड़ सकता है. वहीं अगर कोई लगातार बीयर का सेवन करता है तो वह मोटापे का शिकार भी हो सकता है.बता दें ऐसे में अगर आप भी बीयर पीने से मोटापे के शिकार हो गए तो कुछ तरीके अपना सकते हैं. 
बीयर बेली खतरनाक है-
बीयर बेली होने से गंभीर हेल्थ जोखिम हो सकता है. कमर का साइज बड़ा होने रोग, मधुमेह, अस्थमा, डायबिटीज और कैंसर जैसी बीमारियों का जोखिम बढ़ जाता है. इसलिए सभी को इस बेली के जोखिम से बचना चाहिए.
बीयर बैली से ऐसे पाएं छुटकारा-
शराब का सेवन कम करें-

यदि आप बहुत अधिक मात्रा में बीयर पी रहे हैं तो उसका सेवन कम कर दें. इसका कारण है कि अधिक मात्रा में बीयर पीने से अधिक कैलोरी शरीर में जाती है.इसलिए पुरुषों को दिन में 2 से अधिक बीयर नहीं पीनी चाहिए. 
पोषण पर ध्यान दें-
अगर आप बीयर का सेवन करते हैं तो आपको अपने खान-पान पर भी ध्यान देना चाहिए. इसके लिए हमेशा फल और सब्जियों को डाइट में शामिल करें. इससे आपको पर्याप्त विटामिन और न्यूट्रीएंट शरीर को मिल जाते हैं जो शरीर की चर्बी को कम करने में मदद करते हैं.
फाइबर वाली चींजे खाएं-
अगर आपका बेली फैट आ गया है तो आपको फाइबर युक्त चीजों का सेवन करना चाहिए. फाइबर वाली चीजें हृदय रोग और डायबिटीज को कम करने में मदद करता है. इसलिए आप इनका रोजाना सेवन कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Read More
{}{}