trendingNow11639020
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Hair Care Tips: अंडे को हेयर में इस तरह से लगाएं, बालों में वापस आ जाएगी खोई हुई चमक

 Egg Hair Mask: लंबे, काले बाल सभी को पसंद हैं.  अगर आपके बाल रूखे और बेजान हैं तो अंड आपकी मदद कर सकता है. अगर आप अपने बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाना चाहते हैं तो अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Hair Care Tips: अंडे को हेयर में इस तरह से लगाएं, बालों में वापस आ जाएगी खोई हुई चमक
Stop
Jagrati Singh|Updated: Apr 04, 2023, 04:17 PM IST

Healthy Egg Hair Mask: लंबे, काले बाल सभी को पसंद हैं. जिसकी वजह से बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लोग तरह-तरह की कोशिश करते हैं. लेकिन आजकल धूप और धूल की वजह से बाल खराब होने लगते हैं. इसकी वजह बाल रूखे और फ्रीजी भी हो जाते हैं. ऐसे में अगर आपके बाल रूखे और बेजान हैं तो अंड आपकी मदद कर सकता है. अगर आप अपने बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाना चाहते हैं तो  अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि अंडे का इस्तेमाल बालों में किस तरह से करना चाहिए?

बालों में इस तरह से करें अंडे का इस्तेमाल-
वैसे तो बालों के लिए अंडे के दोनों भाग अच्छे होते हैं. वहीं अगर आपके बाल ऑयली हैं तो अंडे का सफेद हिस्से को ही बालों में लगाएं लेकिन अगरलआपके बाल ड्राई है तो  पीला हिस्सा लगाएं.

अंडा और दही-
बालों की हर समस्या को अंडा दूर करने का काम करता है. ऐसे में अगर आपके बाल रूखे हैं तो आप बालों में दही और नारियल का तेल लगाएं.इसे अच्छे से मिक्स करें और फिर बालों पर मास्क की तरह लगाएं. बता दें इस पैक को स्कैल्प से नीचे की तरफ लगाएं और 20 मिनट के लिए बालों में छोड़. इसके बाद बालों को माइल्ड शैम्पू से धो लें. ऐसा करने से बाल शाइनी और खूबसूरत बनेंगी.

अंडा और शहद-
बालों की चमक बढ़ाने के लिए आप अंडे और शहद का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप एक कटोरी में दो अंडे को आधा कप शहद के साथ मिलाएं. अब इसको अच्छे से फेंटें. इस मास्क को अपनी जड़ों और पूरे बालों पर लगाएं. और इसको 30 मिनट के लिए छोड़ दें. अब अपने बालों को माइल्ड से धो लें.

 

 

 

 

 

 

Read More
{}{}