trendingNow11501496
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Body transformation Tips: पता चल गया अर्जुन कपूर के एब्स का राज, इस डाइट से घटाया 50 किलो वजन

Arjun kapoor diet plan:  कड़ी मेहनत की बदौलत अर्जुन कपूर ने 50 किलो वजन कम कर लिया था. वजन घटाने की जर्नी में अर्जुन अपनी डाइट में ये खास चीजें लेते थे.

Body transformation Tips: पता चल गया अर्जुन कपूर के एब्स का राज, इस डाइट से घटाया 50 किलो वजन
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 26, 2022, 12:57 AM IST

Arjun kapoor weight loss: मौजूदा दौर की गड़बड़ फूड हैबिट्स की वजह से लोगों के शरीर में फैट का बढ़ाना आम हो गया है. शरीर के बढ़ते फैट से लोगों में मोटापा तेजी से बढ़ता है. आपने कई मशहूर हस्तियों के बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन (Body transformation) जर्नी के बारे में पढ़ा या सुना होगा लेकिन सबसे मशहूर बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन का नाम जब भी लिया जाता है उनमें अर्जुन कपूर को जरूर शामिल किया जाता है. आज सिनेमा के पर्दे पर जो अर्जुन कपूर शर्ट के बटन खोले विलेन की धुलाई करते दिखाई देते हैं वो पहले ऐसे बिलकुल नहीं थे. आपको बता दें कि अभिनय की दुनिया में कदम रखने से पहले अर्जुन का वेट करीब 140 किलो के आस-पास था. वो सिर्फ मोटे ही नहीं बल्कि गुस्सैल और दमा के मरीज भी थे पर अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत उन्होंने 50 किलो वजन कम कर लिया. वजन घटाने की जर्नी में अर्जुन  अपनी डाइट में ये खास चीजें लेते थे.

क्या थी अर्जुन कपूर की डाइट

1. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पहले अर्जुन को जंक फूड काफी पसंद था लेकिन बाद में उन्होंने इससे परहेज करना शुरू किया. अर्जुन अब भी हाई कार्ब्स और शुगर के सेवन से दूर रहते हैं. इसके अलावा उन्होंने डाइट में फल और हेल्दी फूड्स को एड किया. वजन कम करने के सफर में अर्जुन ने प्रोटीन डाइट पर ज्यादा फोकस किया.

2. 6 पैक एब्स वाले अर्जुन कपूर का डाइट प्लान बेहद सख्त था और वह उसी पूरी लगन से फॉलो करते थे. अपनी वेट लॉस जर्नी के दौरान उन्होंने 1 साल में ही करीब 22 किलो वजन गायब कर दिया. इसके आगे के सफर के लिए उन्होंने और ज्यादा मेहनत की. इस दौरान वह खाने में अंडे, दूध, गेहूं - बाजरे की रोटी, प्रोटीन शेक और फल को शामिल करते थे.

3. अर्जुन की वेट लॉस जर्नी कई युवाओं को फिट रहने की प्रेरणा देती है. बता दें कि साल 2012 में आई उनकी फिल्म 'इशकजादे' से उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}