trendingNow11499548
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Coffee Scrub: सर्दियों में झड़ते बालों से मिलेगा छुटकारा, कॉफी का यह नुस्खा देगा काले-घने और लंबे बाल

Homemade Hair Growth Tips: सर्दियों में झड़ते बालों की दिक्कत से परेशान लोगों के लिए यहां कॉफी से जुड़े नुस्खे बताए गए हैं. इसके इस्तेमाल से आपको घने-लंबे और मोटे बाल मिलेंगे.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 24, 2022, 03:23 PM IST

Coffee Hair Pack For Long Hair: कई लोग सुंदर बालों को खूबसूरती का पैमाना मानते हैं. ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उनके बाल अच्छे और खूबसूरत दिखें लेकिन सर्दियों का मौसम आते ही बालों से जुड़ी कई दिक्कतें बढ़ने लगती हैं. इस दौरान सिर में खुजली होती है, बाल झड़ने लगते हैं और बालों में रूखापन जैसी कई दिक्कतें देखने को मिलती हैं. हेयर केयर एक्सपर्ट्स की मानें तो इस तरह की दिक्कतें पोषक तत्व की कमी की वजह होती हैं. झड़ते बालों की समस्या से निजात पाने के लिए कॉफी से जुड़ा नुस्खा यहां बताया जा रहा है जो आपके बालों को हेल्दी बनाएगा.

ऐसे करें कॉफी का इस्तेमाल (Coffee For Long Hair)

1. अगर आप भी सर्दियों में बालों की समस्या झेल रहे हैं तो कॉफी पाउडर आपको इन दिक्कतों से छुटकारा दिला सकता है. आपको करना बस इतना है कि 4 से 5 चम्मच कॉफी पाउडर लेकर उसे स्प्रे बोतल में भरकर पानी मिला लें. इसे अच्छी तरह से मिक्स करके बालों पर स्प्रे करें. ऐसा करने के 20 मिनट बाद सिर धोना न भूलें. ऐसा करने से बालों की शाइनिंग फिर से लौट आएगी.

2. कॉफी से जुड़ा यह दूसरा नुस्खा रूखे बालों की दिक्कत को दूर करेगा और आपके बालों को मुलायम बनाएगा. आपको करना बस इतना है कि एक चम्मच कॉफी पाउडर को आधा कप नारियल के तेल के साथ मिक्स करके गर्म करें फिर इससे सिर पर मालिश करें. मालिश के 15 मिनट बाद सिर धोकर बालों में कंडीशनर लगा लें. पहली बार में ही आपको असर दिखने लगेगा.

3. कॉफी का स्क्रब सिर के डेड सेल्स को निकालने में मदद करता है. हेयर केयर एक्सपर्ट्स की मानें तो बालों की रूसी दूर करने के लिए 2 चम्मच शहद में 2 चम्मच कॉफी मिलकार नारियल के तेल के साथ मिक्स कर दें. इसे सिर पर लगाने से बालों की रूसी छूमंतर हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}