trendingNow11509449
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

New Year Party में सुंदर दिखने के लिए के लिए अपनाएं ये टिप्स, चांद की तरह ग्लो करेगा चेहरा

Glowing Skin In Winter: सर्दियों में स्किन का निखार कहीं गायब हो जाता है. इस निखार को वापस लाने के लिए यहां कुछ देसी नुस्खे बताए जा रहे हैं जिसे अपनाने से आपकी स्किन एकदम जवां दिखेगी. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 31, 2022, 07:52 PM IST

Guava for skin glow: दुनिया में बढ़ते हुए प्रदूषण की वजह से लोगों की उम्र कम होती जा रही है. इस प्रदूषण ने सिर्फ लोगों की उम्र को कम नहीं किया बल्कि लोगों को उम्र से पहले बूढ़ा दिखाने में बड़ा योगदान दिया है. मौजूदा समय की लाइफस्टाइल ने भी उम्र को कम करने ने बढ़ा रोल अदा किया है. कई लोग गोरा दिखने के लिए केमिकलयुक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. इसकी वजह से स्किन का निखार तेजी से गिरता है. हर किसी की इच्छा होती है कि भीड़ में वह सबसे सुंदर और एट्रैक्टिव दिखे. यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं जो आपके स्किन की उम्र को कम जरूर मदद कर सकते हैं.

अमरूद से चमकेगी स्किन

1. सर्दियों के मौसम में अमरूद ने बाजारों में धूम मचा रखी है. यह फल सिर्फ ठंड की दिक्कतों से छुटकारा नहीं देता है बल्कि यह स्किन के लिए बड़ा ही फायदेमंद होता है. इससे सर्दियों में डैमेज स्किन ठीक हो जाती है और त्वचा का रूखापन दूर हो जाता है. 

2. अमरूद के फैस पैक से चेहरे का निखार बढ़ जाता है. सबसे पहले अमरूद के गूदे को निकालकर उसे अच्छे से पीस लें. इसके बाद इसमें नींबू और शहद को मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को 15 से 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर धो लें. इससे आपके चेहरे का ग्लो बढ़ जाएगा और नए साल की पार्टी में लोग आपके ऊपर से नजरें नहीं हटा पाएंगे.

3. अमरूद को ओट्स के साथ मिलाकर भी आप फैस पैक बना सकते हैं. एक कटोरी में अमरूद के गूदे को निकालकर उसमें शहद और ओट्स मिक्स करके पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे का निखार लौट आएगा और दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}