trendingNow12366720
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

DIY: कंड‍ीशनर से बाल ही नहीं, ये चीजें भी बनती हैं शाइनी और स्‍मूद

आप अपने बाल को खूबसूरत और फ्र‍िज फ्री बनाने के ल‍िए कंड‍ीशनर यूज जरूर करते होंगे. लेक‍िन क्‍या आपको पता है क‍ि कंड‍ीशनर को कई और तरह से भी यूज कर सकते हैं. यहां जानें कैसे : 

DIY: कंड‍ीशनर से बाल ही नहीं, ये चीजें भी बनती हैं शाइनी और स्‍मूद
Stop
Vandanaa Bharti|Updated: Aug 03, 2024, 06:49 PM IST

Uses of conditioner: कंडीशनर बालों को खूबसूरत बनाने के ल‍िए जरूरी है. यह नमी को लॉक करता है, जिससे आपके बाल हमेशा चमकते रहते हैं. लेकिन क्या आपने कभी इसके इस्तेमाल के दूसरे तरीकों के बारे में सोचा है? हेयर कंडीशनर के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल जानने के लिए आगे पढ़ें, ताकि आप अपने बालों की देखभाल बेहतर तरीके से कर सकें और इसके साथ कंडीशनर को और तरीकों से भी यूज कर सकें. 

मेकअप हटाने के काम आता है: 
जब आपको मेकअप को पोंछने की सख्त जरूरत हो, तो याद रखें कि आपके शॉवर स्टॉल में एक बेहतरीन विकल्प मौजूद है! कॉटन बॉल या वॉश-क्लॉथ पर थोड़ा कंडीशनर डालें और धीरे-धीरे दिन भर के दाग को धो लें. बस अपने चेहरे को जल्दी से धो लें और आप तैयार हैं! साथ ही, यह आपकी त्वचा को मुलायम भी बनाता है. 

शेविंग क्रीम की तरह : 
आपकी शेविंग क्रीम खत्म हो गई है और आपको तुरंत शेव‍िंग करने की जरूरत है? हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल करके इस परेशानी से बच सकते हैं. बस अपने हाथ में थोड़ा सा लें, इसे अपनी त्वचा पर लगाएं और अपनी शेविंग रूटीन पूरी करें. अब आपकी त्वचा रूखी नहीं रहेगी. 

शेव के बाद पैरों को जलन से बचाएं : 
शेव करने के बाद आपके पैर खुरदरे और जलन वाले लग सकते हैं. हेयर कंडीशनर लगाएं. यह लोशन की तरह काम करता है और दर्द को दूर कर सकता है. यह बहुत बढ़िया काम करता है. 

फटी एड‍ियों का इलाज : 
सिर्फ़ बाल ही नहीं, कंडीशनर आपके पैरों को भी मुलायम बना सकता है. क्या आप सूखे और फटे पैरों से परेशान हैं? घर पर ही मिनी पेडीक्योर के लिए तैयार हो जाइए, अपने पैरों पर कंडीशनर लगाइए और रात भर लगा रहने दीजिए. सुबह उठने पर आप बहुत बेहतर महसूस करेंगे. 

Read More
{}{}