trendingNow12114707
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

क्यों होता है ब्रेकअप? पार्टनर के साथ नहीं खराब करना है रिश्ता तो मान लें देवी चित्रलेखा की ये बात

Top Reasons Relationships Fail: इसमें कोई दोराय नहीं कि ब्रेकअप के दर्द से कोई नहीं गुजरना चाहता है. लेकिन फिर भी रोज हजारों दिल प्यार में टूटते हैं. ऐसा क्यों होता है और आप अपने रिश्ते को टूटने से कैसे बचा सकते हैं? इस पर आप देवी चित्रलेखा के विचार इस लेख में जान सकते हैं.

क्यों होता है ब्रेकअप? पार्टनर के साथ नहीं खराब करना है रिश्ता तो मान लें देवी चित्रलेखा की ये बात
Stop
Sharda singh|Updated: Feb 17, 2024, 11:32 AM IST

किसी के साथ रिश्ता जोड़ना बहुत आसान है, लेकिन इस रिश्ते को संभालकर रखना बहुत मुश्किल है. यही वजह है कि ज्यादातर रिश्ते लंबे नहीं चलते और टूट जाते हैं. ऐसे में यदि आप ब्रेकअप के दर्द से बचना चाहते हैं, तो ऐसी गलतियों से जरूर बचें जो रिश्ते को दीमक की तरह खोखला बना देते हैं. 

कथा वाचक और आध्यात्मिक वक्ता देवी चित्रलेखा ने हाल ही में ब्रेकअप पर बात करते हुए अपने एक इंटरव्यू में ऐसी ही एक गलती के बारे में बताया है जो आज के समय पर रिश्ते के टूटने का एक बड़ा कारण है. जिसके कारण कोई भी व्यक्ति किसी के भी साथ लंबे समय तक खुश नहीं रह पाता है. ध्यान रखें पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को मजबूत रखने के लिए उसके जरूरतों का ध्यान रखना आवश्यक होता है.

ब्रेकअप होने का सबसे बड़ा कारण

देवी चित्रलेखा बताती हैं कि आजकल सबसे ज्यादा रिश्ते टूटने की एक बड़ी वजह है- कपल एक-दूसरे के इमोशन को समझने की कोशिश नहीं करते, उसकी वैल्यू नहीं करते हैं. हर कोई बस अपने रिश्ते में सिर्फ अपनी हर बात मनवाने में लगा है.

रिश्ते को टूटने से बचाना है तो करना होगा ये काम

बस मैं जो चाहता हूं, वैसा करो... सिर्फ अपने इमोशन के बारे में सोचना रिश्ते को कमजोर बनाता है. इस तरह से रिश्ते नहीं चलते हैं. हेल्दी रिलेशनशिप के लिए कपल को एक-दूसरे के इमोशन को वैल्यू करना पड़ता है. ऐसा करने से रिश्ता लॉन्ग टर्म तक टिक सकता है.
 
ऐसा सोचने वाले हमेशा रहते हैं रिश्ते में दुखी

लव रिलेशनशिप या पति-पत्नी का रिश्ता बराबरी का होता है. ऐसे में यदि कोई सिर्फ अपना सोचकर चलता है तो यह रिश्ता ज्यादा चल नहीं पाता है. ऐसे में आप किसी के साथ ज्यादा दिन तक खुश नहीं रह सकते हैं.
 

Read More
{}{}