trendingNow11982424
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

खराब हो चुके Toothbrush को फेंकने के बजाय इन 5 कामों में लगाएं, घंटों का काम मिनटों में होगा पूरा

हमारे घर में काफी सारी चीजें ऐसी होती है, जो खराब भी हो जाए तो अन्य कामों में उनका यूज हो सकता है. इसमें से एक है टूथब्रश. अगर आपका घर में खराब टूथब्रश पड़े हैं, तो उनकी मदद से काफी सारे कामों को आसानी से किया जा सकता है.

खराब हो चुके Toothbrush को फेंकने के बजाय इन 5 कामों में लगाएं, घंटों का काम मिनटों में होगा पूरा
Stop
Shivendra Singh|Updated: Nov 28, 2023, 02:25 PM IST

हमारे घर में काफी सारी चीजें ऐसी होती है, जो खराब भी हो जाए तो अन्य कामों में उनका यूज हो सकता है. इसमें से एक है टूथब्रश. काफी सारे घरों में टूथब्रश खराब हो जाने के बाद लोग उसे फेंक देते हैं, लेकिन कुछ घर ऐसे भी हैं, जहां के लोग खराब टूथब्रश का इस्तेमाल कुछ अन्य कामों में करते हैं. 

अगर आपका घर में खराब टूथब्रश पड़े हैं, तो उनकी मदद से काफी सारे कामों को आसानी से किया जा सकता है. आइए जानते हैं कि आप खराब टूथब्रश का इस्तेमाल किन-किन कामों में कर सकते हैं.

जूतों की सफाई
खराब हो चुके टूथब्रश का इस्तेमाल आप अपने जूतों की सफाई के लिए कर सकते हैं. इसके लिए, आप टूथब्रश को थोड़े से डिटर्जेंट या साबुन के पानी में भिगो दें और फिर इसे अपने जूतों पर रगड़ें. इससे आपके जूते साफ और चमकदार हो जाएंगे.

बर्तन साफ
खराब हो चुके टूथब्रश का इस्तेमाल आप बर्तन साफ करने के लिए भी कर सकते हैं. इसके लिए, आप टूथब्रश को थोड़े से डिटर्जेंट या साबुन के पानी में भिगो दें और फिर इसे अपने बर्तनों पर रगड़ें. इससे आपके बर्तन आसानी से साफ हो जाएंगे.

घर की सफाई
खराब हो चुके टूथब्रश का इस्तेमाल आप घर की सफाई के लिए भी कर सकते हैं. इसके लिए, आप टूथब्रश को थोड़े से डिटर्जेंट या साबुन के पानी में भिगो दें और फिर इसे अपने घर की दीवारों, फर्श और अन्य सतहों पर रगड़ें. इससे आपकी सफाई का काम आसान हो जाएगा.

पेड़-पौधों की देखभाल
खराब हो चुके टूथब्रश का इस्तेमाल आप पेड़-पौधों की देखभाल के लिए भी कर सकते हैं. इसके लिए, आप टूथब्रश को थोड़े से पानी या खाद के घोल में भिगो दें और फिर इसे अपने पेड़-पौधों की जड़ों में लगाएं. इससे आपके पेड़-पौधे स्वस्थ और सुंदर रहेंगे.

पेंटिंग
खराब हो चुके टूथब्रश का इस्तेमाल आप पेंटिंग के लिए भी कर सकते हैं. टूथब्रश की मदद से आपके चित्र में बारीकियां और डिजाइन आसानी से बन जाएंगे.

Read More
{}{}