trendingNow12065276
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Winter Soup Recipes: थोड़ा क्रीमी हो जाए! आज ही करें ये 3 सूप रेसिपी को ट्राई, सर्दी में मिलेगा गर्माहट का मजा

कहा जाता है कि हर किसी के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर निकलता है और खासकर सर्दियों में जब सूप की बात आती है तो हर किसी को अलग-अलग फ्लेवर का सूप पसंद होता है. आज हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं कुछ क्रीमी सूप के बारे में, जिन्हें आप आसानी से घर पर बना सकती हैं.

Winter Soup Recipes: थोड़ा क्रीमी हो जाए! आज ही करें ये 3 सूप रेसिपी को ट्राई, सर्दी में मिलेगा गर्माहट का मजा
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 18, 2024, 11:54 AM IST

Winter Soup Recipes: सर्दियों में खाई और पी जाने वाली एक ऐसी चीज है जो हमारे शरीर में गर्मी देने का सहारा बनती हैं और ऐसी ही एक चीज है सूप. सूप सर्दी में हमारा सहारा बनते हैं और सेहत के लिए अच्छे भी होते है. वैसे तो हम अक्सर मार्केट से सूप खरीदते हैं लेकिन अगर आर उन्हें घर पर बनाएं तो आपको ताजी सब्जियों का का पोषण मिल सकता है. इसलिए आ हम आपको इस लेख में सूप की ऐसी ही कुछ रेसिपीज के बारे में बताने वाले हैं जो की सेहत और स्वाद दोनें के लिए अच्छी हैं। आइए जानते हैं कौन-सी हैं ये रेसिपीज.

गाजर और नारियल का सूप

सर्दियों के सीजन में गाजर बहुत आते है और अगर आप हर बार की तरह गाजर का हलवा और सब्जी बनाकर और खाकर बोर हो गए हैं तो इस से बेहतर है कि आप कुछ नया ट्राई करें. गाजर हमारी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है और अगर आप इसमें नारियल का बूरा मिक्स कर दें तो इसका स्वाद कई गुना बढ़ सकता है. इस सर्दी गाजर का सूप जरूर ट्राई करें.

स्वीट पोटैटो सूप

आपने मार्केट में चाट के रूप में स्वीट पोटैटो तो खाए होंगे, लेकिन क्या आपने कभी इसका सूप पिया है? जी हैं, स्वीट पोटैटो का सूप, जो बनाने में तो आसान है ही, साथ ही सर्दियों में सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है. आप इसके सूप को टेस्टी बनाने के लिए काली मिर्च, लौंग, दालचीनी और करी पत्ता का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

चिकन सूप

न वेज खाने वाले सर्दियों में सबसे ज्यादा चिकन खाते हैं, क्योंकि यह हमारे शरीर को गर्माहट देता है. चिकन का प्रोटीन रिच सूप बनाने के लिए आप बोनलेस चिकन का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप चाहें तो इसमें थोड़ा वेजिटेबल भी मिक्स कर सकते हैं. आप इसे ज्यादा टेस्टी बनाने के लिए खड़े मसलों और चीज का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. यह सूप के स्वाद तो कई गुना बढ़ा देंगे.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमें इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

Read More
{}{}