trendingNow12356133
Hindi News >>देश
Advertisement

दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो किन मुद्दों पर वोट देंगे? जीनिया के AI सर्वे में जनता ने बताया

ZEENIA ने दिल्ली के 10 लाख लोगों के मन को टटोला. उनसे पूछा कि अगर दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो किस पार्टी की सरकार बनेगी? ZEENIA ने अपनी आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस से पता लगाया कि दिल्ली की पब्लिक किन मुद्दों पर वोट देगी.

दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो किन मुद्दों पर वोट देंगे? जीनिया के AI सर्वे में जनता ने बताया
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 27, 2024, 09:18 PM IST

ZEE NEWS अपने दर्शकों के लिए AI POLL लेकर आया है. इस AI POLL में देश के अलग-अलग राज्यों से राजनीतिक हालात और वहां के मुद्दों की बात उठाते हैं. इस बार का AI POLL दिल्ली पर है. इस AI POLL में दिल्ली के लाखों लोगों की राय शामिल की गई है. ZEE NEWS के लिए ये सर्वे डेटा एनालिटिक्स कंपनी ICPL ने किया है. डेटा कलेक्शन और डेटा प्रोसेसिंग में आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस की मदद से हमने ये आंकड़े तैयार किए हैं. इनमें मामूली बदलाव संभव है. पहला सवाल है कि दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो किन मुद्दों पर वोट देंगे.

दिल्ली की जनता के मन में क्या

असल में जी न्यूज ने दिल्ली की डेढ़ करोड़ जनता की आवाज़ को मंच दिया है. AI ज़ीनिया ने बताया कि दिल्ली की जनता के मन में क्या है.. जी न्यूज के सर्वे पार्टनर ICPL ने दिल्ली के 10 लाख लोगों की राय पता लगाई और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आंकड़े तैयार किए हैं. यह भी सामने आया कि अगर दिल्ली में अभी चुनाव होते है तो किसकी सरकार बनेगी.

किन मुद्दों पर वोट देंगे?

जीनिया से सवाल किया गया किया गया कि अगर दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो लोग किन मुद्दों पर वोट देंगे? इसमें लोगों ने जो जवाब दिया वो देखने लायक है. इसमें शराब घोटाले समेत कई चीजों की बात कही गई है, साथ ही में प्रतिशत के भी आंकड़े दिए गए हैं. 

शराब घोटाला/भ्रष्टाचार  30%
पानी की कमी        20%
बेरोज़गारी   15%
ट्रैफ़िक    15%
बिजली    10%
जाति    5%
धर्म    3%
प्रदूषण   2%

अगर दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो किस पार्टी की सरकार बनेगी?
AAP+ 62%    
BJP+ 38%

इसे भी पढ़ें- AI POLL: दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो कौन बन सकता है CM? AI POLL में उठ गया परदा

Read More
{}{}