trendingNow12324920
Hindi News >>देश
Advertisement

DNA: 'गैर मुस्लिम बदकिस्मत कि वे मुसलमान नहीं हैं?' ममता के बदजुबान मंत्री का दावा, क्या दूसरा PAK बनाने की हो रही तैयारी

West Bengal Firhad Hakim News: देश में एक बार फिर मजहब के आधार पर दूसरा पाकिस्तान बनाने की साजिश अंदर ही अंदर चल रही है. मौलानाओं के साथ ही समुदाय विशेष के मंत्री इस्लाम के नाम पर इस मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं. अब इसी कड़ी में फिरहाद हकीम का नाम भी जुड़ गया है.   

DNA: 'गैर मुस्लिम बदकिस्मत कि वे मुसलमान नहीं हैं?' ममता के बदजुबान मंत्री का दावा, क्या दूसरा PAK बनाने की हो रही तैयारी
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jul 06, 2024, 11:39 PM IST

Firhad Hakim statement on non-Muslims: क्या आपको मालूम है कि ममता बनर्जी की पार्टी में एक ऐसे विधायक महोदय हैं, जो बंगाल के एक खास क्षेत्र को 'मिनी पाकिस्तान' बनाने के मिशन पर हैं. आज उन्हीं विधायक महोदय ने कहा है गैर मुस्लिम बेचारे बदकिस्मत होते हैं. ममता बनर्जी सरकार में कैबिनेट मंत्री फिरहाद हकीम उर्फ बॉबी हकीम ने मुस्लिमों को गैर मुस्लिमों के धर्म परिवर्तन करवाने के लिए उकसाया है. 3 जुलाई को फिरहाद हकीम, कोलकाता के धोनो धोन्यो स्टेडियम में ‘आल इंडिया कुरान प्रतियोगिता’ में आए हुए थे. 

'उनका दुर्भाग्य, वे मुस्लिम नहीं है'

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि गैर मुस्लिमों यानी हिंदू, ईसाई, सिख, जैन, बौध और अन्य धर्म के लोगों का दुर्भाग्य है, कि वो जन्म से मुस्लिम नहीं हैं. फिरहाद हकीम ने इस कार्यक्रम में शामिल मुस्लिमों से आह्वान किया, कि वो इन गैर मुस्लिमों को मुसलमान बनाएं. दावत-ए-इस्लाम दें. उन्होंने मुस्लिमों से ये भी कहा कि जो मुसलमान ऐसा करेगा, उससे अल्लाह खुश होंगे, जन्नत मिलेगी.

इस धरती पर मौजूद किसी भी व्यक्ति ने जन्नत,स्वर्ग, नर्क या जहन्नुम जैसी किसी भी जगह को कभी नहीं देखा होगा. सिर्फ कहानियों के तौर पर सुना होगा. लेकिन फिरहाद हकीम जैसे नेता, गैर मुस्लिमों का धर्म परिवर्तन करवाने के एवज़ में, जन्नत के दरवाजे खुलने का झूठ बोल रहे है. फिरहाद हकीम, ममता बनर्जी सरकार में एक विवादित व्यक्ति रहे हैं. वो एक ऐसा नेता हैं, जिनमें कट्टर इस्लाम की झलक दिखाई देती है.

'चलो आपको मिनी पाकिस्तान लेकर चलता हूं'

वर्ष 2016 में इसी फिरहाद हकीम ने पाकिस्तानी अखबार द डॉन को एक इंटरव्यू दिया था. इसमें उन्होंने 24 परगना जिले के गार्डन रीच को मिनी पाकिस्तान कहा था. उन्होंने गार्डन रीच इलाके की रैली में रिपोर्टर से कहा था कि चलो आपको मिनी पाकिस्तान लेकर चलता हूं. यही नहीं अप्रैल 2021 में फिरहाद का एक वीडियो वायरल हुआ थी, जिसमें वो अपने एक रोड शो में CRPF के जवानों को गालियां बकते दिखाई दिए. वो धमकी दे रहे थे कि बीजेपी और CRPF वालों पर चुनाव के बाद एक्शन लेंगे.

'पश्चिम बंगाल के 50 प्रतिशत लोग केवल उर्दू बोलेंगे'

इसी तरह से दिसंबर 2023 में फिरहाद हकीम ने पश्चिम बंगाल की मुख्य भाषा बंगाली पर हमला करते हुए कहा था, कि एक ऐसा समय आएगा जब पश्चिम बंगाल के 50 प्रतिशत लोग केवल उर्दू बोलेंगे. ममता बनर्जी, दम भरती हैं कि उनके राज्य में Secularism हैं. उनका दावा है कि उनके यहां कट्टरता का कोई स्थान नहीं. लेकिन सच्चाई ये है कि उनके कैबिनेट मंत्री, जबरन धर्म परिवर्तन के लिए मुसलमानों को उकसाते हैं.

विधायक कम, धर्म प्रचारक मौलाना ज्यादा नजर आ रहे

क्या ममता सरकार में बंगाल के गैर मुस्लिम सुरक्षित हैं? क्या गैरमुस्लिमों को फिरहाद हकीम के दावत ए इस्लाम को मजबूरन कबूल करना होगा? हमने फिरहाद हकीम के इस विवादित बयान पर उन्हीं से बात की. हमने उनसे पूछा कि वो गैर मुस्लिम को 'दावत-ए-इस्लाम' क्यों देना चाहते हैं? अपने इस बयान से फिरहाद हकीम विधायक कम, धर्म प्रचारक मौलाना ज्यादा नजर आ रहे हैं. दावत-ए-इस्लाम वाले बयान पर बीजेपी गुस्से में है और टीएमसी बचावमुद्रा में. टीएमसी इस मुद्दे पर कुछ भी खुलकर कहने के बजाय मामले में दायें- बायें करने में लगी है. 

Read More
{}{}