trendingNow11457310
Hindi News >>देश
Advertisement

Scrap Policy: नई गाड़ी खरीदने वालों को योगी सरकार का तोहफा, राज्य में लागू हुई ये पॉलिसी

UP Cabinet Meeting: यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का कहना है कि इस नई पॉलिसी से जहां वायु प्रदूषण में कमी आएगी वहीं नहीं गाड़ियों की डिमांड बढ़ने के साथ ही रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे.

(प्रतीकात्मक फोटो)
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 25, 2022, 02:44 PM IST

UP News:  उत्तर प्रदेश में सरकार अब उन लोगों को एक सर्टिफिकेट देगी जो कि अपनी 15 साल से ज्यादा पुरानी गाड़ी को स्क्रैप कराएंगे. यह सर्टिफिकेट एक साल के भीतर नई गाड़ी खरीदने पर उसका रजिस्ट्रेशन कराने पर टैक्स में 15% तक छूट दिलवाएगा. अगर कमर्शियल व्हीकल है तो यह छूट 10 फीसदी तक मिलेगी. दरअसल यूपी में नई स्क्रैप पॉलिसी लागू हो गई है. इस पॉलिसी को शुक्रवार की सुबह योगी कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दी गई है.

यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का कहना है कि इस नई पॉलिसी से जहां वायु प्रदूषण में कमी आएगी वहीं नहीं गाड़ियों की डिमांड बढ़ने के साथ ही रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे.

तीन जिलों में लागू होगी पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली
इसके अलावा यूपी कैबिनेट में एक बड़ा फैसला जनपद आगरा, गाजियाबाद और प्रयागराज में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू करने के बारे में लिया गया.

इस फैसले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा,  ‘उत्कृष्ट कानून-व्यवस्था, स्मार्ट पुलिसिंग और पुलिस सुधार आपकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं. निश्चित ही यह निर्णय इन प्राथमिकताओं की पूर्ति में सहायक सिद्ध होगा. सभी को हार्दिक बधाई!’

योगी सरकार ने इससे पहले देश की राजधानी नई दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर (नोएडा) और प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू की थी.

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं)

Read More
{}{}