trendingNow12014309
Hindi News >>देश
Advertisement

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो के गेट में साड़ी फंसने से घिसटती गई महिला, हुई दर्दनाक मौत

Delhi Metro की गड़बड़ी के चलते एक महिला की जान चली गई. मामला इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन का है, जहां पर ट्रेन के दरवाजों के बीच साड़ी फंसने से महिला घिसटती गई. दुर्घटना में महिला को काफी चोटें आईं. घायल महिला को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

फाइल फोटो
Stop
Govinda Prajapati|Updated: Dec 16, 2023, 11:16 PM IST

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो में रोजाना लाखों की संख्या में लोग सफर करते हैं. यात्रा के लिहाज से दिल्ली मेट्रो काफी किफायती और सुरक्षित माना जाता है लेकिन गुरुवार को एक दिल दहला देने वाली घटना हुई. दिल्ली मेट्रो में हुई गड़बड़ी की कीमत महिला को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. इंद्रलोक मेट्रो स्‍टेशन पर एक महिला की साड़ी ट्रेन के दरवाजों के बीच फंस गई. दरवाजों के सेंसर ने काम करना बंद कर दिया और मेट्रो महिला को घसीटते हुए दूर लेकर निकल गई.

महिला बुरी तरह घायल, अस्पताल में तोड़ा दम

इस हादसे में महिला बुरी तरह घायल हो गई. दुर्घटना के तुरंत बाद उसे सफदरजंग अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उसे बचा नहीं सके. मृतका की पहचान रीना के तौर पर की गई है जो नांगलोई की रहने वाली थी. रीना की उम्र 35 साल बताई जा रही है. मेट्रो रेलवे सुरक्षा आयुक्त की निगरानी में एक कमेटी का गठन किया गया जो मामले की जांच करेगी. मामला 14 दिसंबर का है, जब प्लेटफॉर्म के घिसटती महिला को देखकर बाकी यात्री चिल्लाते रहे, लेकिन मेट्रो आगे चलती रही.

मामले की चल रही है जांच

कमिश्‍नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी की ओर मामले की जांच की जा रही है. डीएमआरसी सीसीटीवी फुटेज की मदद से साक्ष्यों को इकट्ठा कर रहा है. बताया जा रहा है कि दरवाजों के बीच लगे सेंसर के काम न करने की वजह से यह हादसा हुआ. इंद्रलोक से मोहन नगर के लिए जा रही रीना हाथ में बोतल और जैकेट लिए हुए थी. महिला के साथ उसका बेटा भी मौजूद था. बताया जा रहा है कि ट्रेन कई मीटर तक रीना को घसीटते हुए लेकर चली गई. इस दौरान रीना को काफी चोट आई. बदहाल महिला को जब अस्पताल में ले जाया गया तो वह काफी जख्मी थी. मौत से लड़ते हुए सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू में रीना ने अंतिम सांस ली.

Read More
{}{}