trendingNow11393835
Hindi News >>देश
Advertisement

Sonali Phogat Murder Case: क्या राम रहीम की करतूतों के बाद सोनाली फोगाट की मौत के राज खोलेंगी ये 2 'गुमनाम चिट्ठियां'?

CBI अब उन दो गुमनाम चिट्ठियों की भी जांच करेगी जो किसी अनजान शख्स ने सोनाली फोगाट के जेठ कुलदीप के नाम पर भेजी है. चिट्टी भेजने वाले ने दोनों चिट्ठियों में अपना नाम नहीं दिया है.

Sonali Phogat Murder Case: क्या राम रहीम की करतूतों के बाद सोनाली फोगाट की मौत के राज खोलेंगी ये 2 'गुमनाम चिट्ठियां'?
Stop
Pramod Sharma|Updated: Oct 14, 2022, 11:42 AM IST

Sonali Phogat Murder Case: बीजेपी नेता और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट की संदिग्ध मौत की जांच कर रही सीबीआई अब उन दो गुमनाम चिट्ठियों की भी जांच करेगी जो किसी अनजान शख्स ने सोनाली के जेठ कुलदीप के नाम पर भेजी है. चिट्टी भेजने वाले ने दोनों चिट्ठियों में अपना नाम नहीं दिया है. सिर्फ इतना दावा किया है कि किसी बीजेपी नेता ने शराब के नशे में उसको सोनाली फोगाट की हत्या की फुल प्रूफ प्लानिंग के बारे में बताया और उसको अंजाम सुधीर सांगवान के जरिये दिया. बदले में सुधीर को 10 करोड़ रुपये दिए गए हो सकते है.

 'सोनाली के क़त्ल की साजिश रचने के पीछे बीजेपी नेता'

गुमनाम चिट्ठी भेजने वाले ने सोनाली के क़त्ल की साजिश रचने के पीछे बीजेपी नेताओं को बताया है. ये नेता आदमपुर, हिसार और टोहाना के है.  सोनाली के परिवार ने इन चिट्ठियों के बारे में सीबीआई को बता दिया है जिसकी जांच अब सीबीआई भी करेगी. 

फ़िलहाल सीबीआई इन चिट्ठियों को गंभीरता से इस लिए भी ले रही है, क्योंकि 20 साल पहले ऐसी ही एक गुमनाम चिट्ठी तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लिखकर बाबा राम रहीम के काले कारनामों के बारे में बताया था, जिसके बाद एक लंबी जांच के बाद सीबीआई ने चिट्ठी में लिखी हुई बातों को सही माना और बाबा राम रहीम के ऊपर हत्या और बलात्कार के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी. जिसके बाद साल 2017 में बाबा राम रहीम को सीबीआई की अदालत दोषी ठहराते हुए 10-10 साल की सज़ा सुनाई थी और यही सबसे बड़ी वजह है कि सीबीआई अब चिट्ठियों में लिखी बातों को भी अपनी जांच में शामिल करेगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}