Hindi News >>crime
Advertisement

Armstrong Murder: कौन हैं आर्मस्ट्रांग? जिनकी हत्या के बाद श्रद्धांजलि देने चेन्नई जा रहीं मायावती

 बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने अपनी पार्टी की तमिलनाडु यूनिट के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की हत्या पर दुख जताते हुए उनके परिवार के साथ  अपनी संवेदना जताई है.

Armstrong Murder: कौन हैं आर्मस्ट्रांग? जिनकी हत्या के बाद श्रद्धांजलि देने चेन्नई जा रहीं मायावती
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jul 06, 2024, 03:13 PM IST

K Armstrong Murder: बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने अपनी पार्टी की तमिलनाडु यूनिट के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की हत्या पर दुख जताते हुए उनके परिवार के साथ  अपनी संवेदना जताई है. मायावती ने आज इस हत्याकांड पर आक्रोश जताते हुए कहा है कि वह रविवार सुबह चेन्नई जाकर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित करेंगी. बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को 'एक्स' पर सिलसिलेवार पोस्ट में कहा, 'बसपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की कल शाम उनके चेन्नई स्थित आवास के बाहर की गयी जघन्य हत्या से पूरे बहुजन समाज में दुःख एवं आक्रोश की लहर है.’

स्टालिन सरकार को अल्टीमेटम

मायावती ने इस हत्याकांड को लेकर ये भी कहा, 'राज्य सरकार को इस मामले में अविलंब सख्त व जरूरी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोका जा सके. इस अति-दुःखद व चिंताजनक घटना की गंभीरता को देखते हुए कल सुबह मेरा चेन्नई जाकर आर्मस्ट्रांग को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने और शोकाकुल परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देने का कार्यक्रम है.’

शांति की अपील

उन्होंने कहा कि वह सभी लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करती हैं. आर्मस्ट्रांग (52) की शुक्रवार को उनके घर के पास छह लोगों के एक समूह ने हत्या कर दी थी. आपको बताते चलें कि हिंदी बेल्ट की राजनीति से एकदम उल्टी दिशा यानी दक्षिण भारत के तमिलनाडु में भी बसपा अपना जनाधार बढ़ाना चाहती है. यही वजह है कि एक भी सांसद या विधायक न होने के बावजूद मायावती दलित समाज को संकेत देने के लिए तमिलनाडु के दौरे पर जा रही हैं. 

तमिलनाडु का सियासी समीकरण

लोकसभा सीटों की संख्या के लिहाज से दक्षिण भारत का यह सबसे बड़ा राज्य है. सूबे की सियासत पिछले 57 साल (साल 1967) से  द्रविड़ पार्टियों के इर्द-गिर्द ही घूमती रही है. तमिलनाडु में कई पार्टियां बनीं, टूटी लेकिन सूबे की सियासत की धुरी पहले संयुक्त द्रविड़ मुनेत्र कषगम और फिर बाद में द्रमुक (डीएमके)-अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) ही बने रहे. कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी तमिलनाडु में अब तक इन क्षेत्रीय क्षत्रपों के सहारे ही रहे. बीएसपी की नजर भी इस राज्य पर है. 

(पीटीआई इनपुट के साथ)

{}{}