trendingNow11611167
Hindi News >>देश
Advertisement

Gangster Atiq Ahmad: कौन है खूंखार माफिया उस्मान छर्रा? जिसने जेल में बंद अतीक अहमद की दशहत को रखा कायम

Usman Chharra Kaushambi: पूर्वाचंल में खौफ बरसाने वाले गैंगस्टर अतीक अहमद की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं. खबर है कि यूपी पुलिस और एसटीएफ (UP Police And STF) माफिया अतीक के गैंग में शामिल उस्मान छर्रा (Usman Chharra) की तलाश में लगी हुई है.

फाइल फोटो
Stop
Govinda Prajapati|Updated: Mar 15, 2023, 04:09 PM IST

Atique Ahmed Sabaramati Jail: उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) मामले की परतें जैसे-जैसे खुल रही हैं. वैसे-वैसे कई नए नाम भी इस केस से जुड़ते जा रहे हैं. हाल ही में माफिया अतीक अहमद के साथ एक और खूंखार गैंगस्टर का नाम जोड़ा गया है जिसका नाम उस्मान छर्रा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उस्मान छर्रा ने कौशांबी से जुर्म की काली दुनिया में कदम रखा था. आगे चलकर वो अतीक अहमद के साथ काम करने लगा. अतीक अहमद के साबरमती जेल में शिफ्ट होने के बाद उस्मान छर्रा भी उसके पीछे-पीछे हो लिया. इसके बाद उस्मान ने अपने अपराध की दुनिया को गुजरात में बढ़ाना शुरू कर दिया. रिपोर्ट्स की मानें तो उस्मान के खिलाफ अब तक 17 केस दर्ज हो चुके हैं.

अतीक से उस्मान का रिश्ता

उमेश पाल हत्याकांड मामले के बाद से जांच एजेंसियां अतीक अहमद की करीबियों की लिस्ट तैयार कर रही है और इसी लिस्ट में उस्मान छर्रा का नाम भी शामिल है. उस्मान की तलाश में एसटीएफ और यूपी पुलिस जगह-जगह तलाशी ले रही है. सूत्रों की मानें तो उस्मान छर्रा का सीधा संपर्क अतीक अहमद से था. साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद के साथ उसकी बातें भी होती थी. इसके अलावा माफिया अतीक का काला कारोबार भी वो गुजरात में बढ़ने लगा था. अब उस्मान छर्रा जांच एजेंसियों के निशाने पर है. रिपोर्ट्स की मानें तो उसका नाम गोकशी से लेकर कई हमलों में भी आ चुका है.

क्या है पूरा मामला

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले के मुख्य गवाह उमेश पाल को 24 फरवरी के दिन गोली मारकर प्रयागराज में हत्या कर दी गई थी. इसके बाद जांच एजेंसी और पुलिस दोनों ही तेजी से अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही हैं. इसी क्रम में माफिया अतीक अहमद के करीबी अब्दुल कवी के भाई को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. वहीं फरार चल रहा अब्दुल कवी पर 50 हजार की ईनाम घोषित की गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}