trendingNow12359865
Hindi News >>देश
Advertisement

RAU IAS: अभिषेक गुप्ता कौन हैं? जिनके RAU IAS कोचिंग सेंटर ने लील ली 3 UPSC एस्पिरेंट्स की जिंदगी

Who is Abhishek Gupta: राव आईएएस कोचिंग सेंटर के सीईओ और मालिक अभिषेक गुप्ता ने दिल्ली के मॉडर्न स्कूल में पढ़ाई की है. उन्होंने 2001 से 2004 के बीच शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज से ग्रेजुएशन की डिग्री भी हासिल की है.

RAU IAS: अभिषेक गुप्ता कौन हैं? जिनके RAU IAS कोचिंग सेंटर ने लील ली 3 UPSC एस्पिरेंट्स की जिंदगी
Stop
Sumit Rai|Updated: Jul 30, 2024, 12:55 PM IST

RAU IAS Coaching Centre Abhishek Gupta: दिल्ली पुलिस ने रविवार को राव आईएएस कोचिंग सेंटर के सीईओ और मालिक अभिषेक गुप्ता और उसके को-ऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को गिरफ्तार कर किया. गिरफ्तारी के बाद दोनों को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. बता दें इससे एक दिन पहले शनिवार (27 जुलाई) को दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नजर में स्थित राव कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के बाद यूपीएससी एग्जाम की तैयारी कर रहे तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई थी.

कौन हैं राव कोचिंग के मालिक अभिषेक गुप्ता?

लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, अभिषेक गुप्ता फरवरी 2009 से राव आईएएस स्टडी सर्किल (RAU IAS Coaching Centre) के सीईओ और मालिक हैं. इससे पहले, उन्होंने 2004 से 2006 तक वॉटसन व्याट में एनालिस्ट के रूप में काम किया और फिर एक साल के लिए इवैल्यूसर्व में काम किया. अभिषेक गुप्ता (Who is Abhishek Gupta) ने साल 2007 से 2008 तक जोन्स लैंग लासेल में कॉर्पोरेट सॉल्यूशन डिपार्टमेंट में भी काम किया है. अभिषेक गुप्ता के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, उन्होंने साल 1988 से 2001 के बीच दिल्ली के मॉडर्न स्कूल में पढ़ाई की. अभिषेक गुप्ता ने 2001 से 2004 के बीच शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज से ग्रेजुएशन की डिग्री भी हासिल की.

ये भी पढ़ें- क्या दिल्ली पुलिस RAU IAS कोचिंग सेंटर के असली मालिक को बचा रही है?

कोचिंग सेंटर में डूबने से 3 छात्रों की मौत

बता दें कि राव आईएएस कोचिंग सेंटर (RAU IAS Coaching Centre) में शनिवार (27 जुलाई) को भीषण हादसा हुआ था, जब भारी बारिश के बाद संस्थान के बेसमेंट में पानी भर जाने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे 3 स्टूटेंड्स की डूबकर मौत हो गई थी. दिल्ली अग्निशमन विभाग को 27 जुलाई शाम करीब 7 बजे बेसमेंट में पानी भरने के बारे में सूचना मिली. बताया गया कि दो या तीन छात्र बेसमेंट में फंसे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- जीते जी नरक भोग रहे हम... CJI चंद्रचूड़ को लिखी चिट्ठी में छात्र ने बताया दिल्ली के कोचिंग सेंटर्स का हाल

मौके पर पहुंचने पर फायर ब्रिगेड ने पाया कि बेसमेंट पानी से भरा हुआ है. हालांकि, पानी को बाहर निकालने के प्रयासों में शुरुआत में बाधा आई, क्योंकि बारिश का पानी बेसमेंट में लगातार भर रहा था. लेकिन, कुछ घंटों की मेहनत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम पानी कम करने में सफल रही और तीन छात्रों के शवों को बाहर निकाला गया. पुलिस ने बताया कि इस घटना में मारे गए छात्रों की पहचान उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की (मूल रूप से बिहार की रहने वाली) श्रेया यादव (25), तेलंगाना की तान्या सोनी (25) और केरल में एर्नाकुलम के नवीन दलविन के रूप में की गई है.

Read More
{}{}