trendingNow11349000
Hindi News >>देश
Advertisement

PM Narendra Modi: कौन उठाता है पीएम मोदी के खाने का खर्च, जवाब जानकर रह जाएंगे हैरान?

Narendra Modi Personal Expenses: पीएम मोदी विश्व के लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं. लोग उनके दैनिक जीवन के बारे में जानना चाहते हैं जैसे कि वह क्या पहनते हैं या फिर वह खाते क्या हैं. इस संबंध में कई आरटीआई भी दाखिल की जा चुकी हैं. 

PM Narendra Modi: कौन उठाता है पीएम मोदी के खाने का खर्च, जवाब जानकर रह जाएंगे हैरान?
Stop
Updated: Sep 13, 2022, 12:17 PM IST

Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी न सिर्फ भारत के बल्कि विश्व के सबसे प्रसिद्ध और प्रभावशाली नेताओं में से एक हैं. उनकी समर्थक दुनियाभर में फैले हैं जो उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश करते हैं. लोग उनके दैनिक जीवन के बारे में जानना चाहते हैं जैसे कि वह क्या पहनते हैं या फिर वह खाते क्या हैं, वह कितने घंटे काम करते हैं या फिर वह कितनी छुट्टियां लेते हैं. इस सवालों से जुड़ी कई आरटीआई अलग-अलग समय पर दायर हुई हैं.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि उनके खाने का खर्च कौन उठाता है. दरअसल यह सवाल एक आरटीआई के माध्यम से पूछा गया था. इस सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय सूचना अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी अपने खाने का खर्च खुद उठाते हैं. यानी है उनके खाने का खर्च सरकार नहीं देती है.

पीएम की छुट्टियों और काम के घंटे की जानकारी भी मांगी गई थी
बता दें एक आरटीआई में पीएम मोदी की छुट्टियों को लेकर जानकारी मांगी गई थी. पीएमओ ने इसका जवाब देते हुए बताया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने अभी तक कोई छुट्टी नहीं ली है. एक अन्य आरटीआई में पीएम मोदी के काम के घंटे के बारे में जानकारी मांगी गई थी जिसके जवाब में पीएमओ ने बताया था कि कहा जा सकता है कि पीएम हर वक्त ड्यूटी पर ही होते हैं.

पीएम के गिफ्ट्स की होगी नीलामी
आपको बताते चलें कि पीएम मोदी को मिले 1200 तोहफों की नीलामी जल्द ही होने वाली है. यह नीलामी वेब पोर्टल ‘pmmementos.gov.in’ के जरिए की जाएगी और यह दो अक्टूबर को संपन्न होगी. यह जानना भी दिलचस्प है कि इस नीलामी जो पैसा मिलेगा वो नमामी गंगा मिशन में लगाया जाएगा. पीएम मोदी को मिले इन गिफ्ट्स को राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय में रखा गया है. प्रधानमंत्री मोदी को मिले उपहारों की नीलामी का यह चौथा संस्करण है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}