trendingNow11763135
Hindi News >>देश
Advertisement

IMD Heavy Rain Alert: 7 राज्यों में कहर बरपाएगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, यहां जानें पूरी डिटेल

IMD Issues Heavy Rain Alert: देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून पूरे जोरों पर है. राजस्थान और हरियाणा के कुछ हिस्सों में इसके आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. अगले 2 दिनों के दौरान मानसून पूरे देश में पहुंच जाएगा और 2 जुलाई से दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

IMD Heavy Rain Alert: 7 राज्यों में कहर बरपाएगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, यहां जानें पूरी डिटेल
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jul 02, 2023, 07:30 PM IST

IMD Issues Heavy Rain Alert: देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून पूरे जोरों पर है. राजस्थान और हरियाणा के कुछ हिस्सों में इसके आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. अगले 2 दिनों के दौरान मानसून पूरे देश में पहुंच जाएगा और 2 जुलाई से दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 7 राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार पश्चिमी भारत में अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों और अगले 2 दिनों के दौरान गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने अपने दैनिक मौसम बुलेटिन में 4 और 5 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 5 जुलाई को पश्चिमी यूपी में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. पूर्वी यूपी में 29 जून से लगातार बारिश हो रही है. 4 जुलाई को भारी बारिश फिर से शुरू होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 5 जुलाई तक उत्तराखंड में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है.

दक्षिणी राज्यों केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में अगले पांच दिनों के दौरान बारिश की संभावना है. आईएमडी ने अगले 5 दिनों के दौरान तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में 3 जुलाई से 5 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है. 4 और 5 जुलाई को तेलंगाना में भी भारी बारिश हो सकती है. 3 से 5 जुलाई के दौरान तटीय कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में भी बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

आईएमडी ने पूर्व और आसपास के पूर्वोत्तर भारत में व्यापक रूप से व्यापक हल्की/मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की है. आईएमडी ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. बिहार में 3 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि 2 जुलाई को गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी वर्षा होने की संभावना है. 3 जुलाई को झारखंड और 3 जुलाई से 5 जुलाई तक ओडिशा में भारी बारिश संभावना है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}