trendingNow11862380
Hindi News >>देश
Advertisement

Weather Alert Today: दिल्ली-एनसीआर में वीकेंड पर मौसम हुआ सुहावना, लोगों को गर्मी से मिली राहत; आगे कैसा रहेगा हाल

IMD Weather Update: इस वीकेंड पर मौसम कुछ बदला सा नजर आ रहा है. दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार रात हल्की बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. 

Weather Alert Today: दिल्ली-एनसीआर में वीकेंड पर मौसम हुआ सुहावना, लोगों को गर्मी से मिली राहत; आगे कैसा रहेगा हाल
Stop
Devinder Kumar|Updated: Sep 09, 2023, 06:38 AM IST

Weather Update Today: मौसम में आए बदलाव की वजह से उत्तर भारत के कई हिस्सों में एक बार फिर बादल घिर आए हैं. शुक्रवार रात दिल्ली-एनसीआर समेत  यूपी, बिहार, राजस्थान और उत्तराखंड में हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया. तापमान में आई इस गिरावट से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिलगी. मौसम विभाग ने इस वीकेंड समेत अगले कुछ दिनों के लिए ताजा अपडेट जारी किया है, जिसे पढ़कर आप खुश हो सकते हैं. 

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आज भी दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Forecast) में बादल छाए रहेंगे. इन बादलों की वजह से तापमान में थोड़ी गिरावट रहेगी और लोगों को उमस भरी तपिश से राहत मिलेगी. कई इलाकों में आज हल्की बारिश होने की भी संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आज और कल दोनों दिन बारिश होने की संभावना है. सोमवार के बाद मौसम फिर शुष्क हो सकता है, जिससे लोगों को तेज गर्मी सताएगी. 

यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

यूपी के मौसम (UP Weather Update) की बात करें तो अगले दो दिनों तक तेज गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है. राज्य के कई हिस्सों में पिछले 2 दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है. इस बदलाव की वजह से मौसम सुहावना हो गया है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार आज महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, श्रावस्ती, बाराबंकी ,गोंडा, बलरामपुर ,बहराइच ,मऊ ,बलिया, अमेठी , आजमगढ़ ,सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, अयोध्या , महोबा, हमीरपुर ,बांदा , चित्रकूट, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बदायूं, बरेली में बारिश होने होने के आसार हैं. 

इसके अलावा आज बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर समेत आसपास के जिलों में भी बारिश के आसार बने हुए हैं. कई जगहों पर बारिश के दौरान बिजली गिरने की आशंका भी जताई गई है. ऐसा मौसम सोमवार तक बने रहने की उम्मीद है. 

इन राज्यों में भी पलटी मारेगा मौसम

प्राइवेट मौसम वेबसाइट स्काईमेट वेदर के अनुसार आज रायलसीमा और दिल्ली- एनसीआर (Delhi NCR Weather Forecast) में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही उत्तरी कोंकण, गोवा और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी स्तर की बारिश हो सकती है. आज छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, विदर्भ, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, पूर्वी गुजरात और तमिलनाडु में बारिश होने के आसार बने हुए हैं. 

Read More
{}{}