trendingNow11423195
Hindi News >>देश
Advertisement

WATCH: मुंबई एयरपोर्ट पर 3 यात्री गिरफ्तार, साड़ी और जूतों में छिपा रखे थे 4.1 करोड़ रुपये मूल्य के 4,97,000 यूएस डॉलर

Mumbai International Airport: एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना मिलने के बाद एयरपोर्ट कस्टम की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने एक परिवार के तीन सदस्यों को रोका जो बुधवार सुबह दुबई जाने वाले थे.

WATCH: मुंबई एयरपोर्ट पर 3 यात्री गिरफ्तार, साड़ी और जूतों में छिपा रखे थे 4.1 करोड़ रुपये मूल्य के 4,97,000 यूएस डॉलर
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 03, 2022, 12:57 PM IST

Mumbai News: कस्टम विभाग ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 4.1 करोड़ रुपये मूल्य के 4,97,000 अमेरिकी डॉलर जब्त किए हैं. यूएस डॉलर साड़ी और जूतों में छिपाकर रखे गए थे. एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना मिलने के बाद एयरपोर्ट कस्टम की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने एक परिवार के तीन सदस्यों को रोका जो बुधवार सुबह दुबई जाने वाले थे.

अधिकारी ने कहा कि उनके सामान की जांच में साड़ियों, जूतों और एक बैग में छिपाकर रखे गए 4,97,000 अमेरिकी डॉलर नकद बरामद हुए. तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक स्थानीय अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अधिकारी ने कहा, ‘आगे की जांच जारी है.’

 

8.4 करोड़ रुपये का सोना जब्त
बता दें इससे पहले 13 अक्टूबर को कस्टम विभाग ने आदिस अबाबा से छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट पर पहुंचे एक भारतीय यात्री से 8.4 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया था. अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट के कस्टम विभाग के अफसरों ने एक गुप्त सूचना पर इथियोपियन एयरलाइन्स की उड़ान से यहां पहुंचे मुसाफिर को रोक लिया.

अधिकारियों के मुताबिक, तलाशी में पता चला कि यात्री ने विशेष रूप से डिजाइन की गयी एक बेल्ट में करीब 16 किलोग्राम सोने की छड़ें छिपा रखी थीं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Read More
{}{}