trendingNow11624168
Hindi News >>देश
Advertisement

BHU में अनजान वायरस से मचा हड़कंप, 50 छात्रों की चली गई आंखों की रोशनी, यूनिवर्सिटी ने उठाया ये कदम

Virus in BHU: राजाराम हॉस्टल के करीब 50 छात्रों को 5 दिन पहले आंखों में परेशानी हुई थी. वॉर्डन के पास अब 35 से ज्यादा छात्र आंखों से दिखाई न देने की शिकायत लेकर पहुंचे, जिसके बाद हड़कंप मच गया. इसके बाद यूपी की स्वास्थ्य विभाग की टीम हॉस्टल पहुंची.

BHU में अनजान वायरस से मचा हड़कंप, 50 छात्रों की चली गई आंखों की रोशनी, यूनिवर्सिटी ने उठाया ये कदम
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 23, 2023, 11:38 PM IST

UP News: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यानी बीएचयू में इन दिनों खौफ का माहौल है. छात्र दहशत में जीने को मजबूर हैं. दरअसल यूनिवर्सिटी के 50 छात्रों को पिछले एक हफ्ते से दिखाई देना बंद हो गया है. इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तुरंत एग्जाम्स को रद्द कर दिया. बीएचयू में इन दिनों एक अनजान वायरस ने सबको खौफजदा कर रखा है. इसकी जांच के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यूपी स्वास्थ्य विभाग की एक टीम भी बुलाई है, ताकि वायरस का पता लगाया जा सके.  गौरतलब है कि छात्र पिछले 1 हफ्ते से इन्फेक्शन को लेकर शिकायत दर्ज करा रहे थे, लेकिन यूनिवर्सिटी के कानों पर जूं तक न रेंगी. अब तक 50 छात्रों को यह वायरस अपनी चपेट में ले चुका है. 

राजाराम हॉस्टल के करीब 50 छात्रों को 5 दिन पहले आंखों में परेशानी हुई थी. वॉर्डन के पास अब 35 से ज्यादा छात्र आंखों से दिखाई न देने की शिकायत लेकर पहुंचे, जिसके बाद हड़कंप मच गया. इसके बाद यूपी की स्वास्थ्य विभाग की टीम हॉस्टल पहुंची. उनकी जांच में सामने आया कि 3 दर्जन से अधिक स्टूडेंट्स को कंजेक्टिवाइटिस जैसी परेशानी है. उनको बहुत कम नजर आ रहा है. इसी कारण इन छात्रों की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. 

ठीक होने में लग सकते हैं 10 दिन

वॉर्डन के मुताबिक, वायरस से प्रभावित छात्रों को जो दवाइयां दी गई हैं, उससे उनको स्वस्थ होने में करीब 10 दिन का वक्त लग रहा है. छात्रों को न सिर्फ वायरस से बचने के उपाय बताए गए हैं बल्कि दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं. ये वायरस कितनी तेजी से फैलता है, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. जिन छात्रों को दिखाई नहीं दे रहा है, वह न सिर्फ अपने विभाग बल्कि दूसरे हॉस्टल्स में भी जा रहे हैं. लेकिन किसी अन्य छात्र या हॉस्टल से इस तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है.  

 

Read More
{}{}