trendingNow12306839
Hindi News >>देश
Advertisement

Pune News: मां से मिलने के लिए लंदन से पुणे तक चलाई कार, विराज मुंगाले की यात्रा ने सभी को चौंकाया

London to Pune via Car: ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय मूल के एक शख्स ने पुणे में रह रही मां से मिलने के लिए गजब का हौसला दिखाया. मां से मिलने के लिए वह लंदन से पुणे कार से ही चला आया.

Pune News: मां से मिलने के लिए लंदन से पुणे तक चलाई कार, विराज मुंगाले की यात्रा ने सभी को चौंकाया
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jun 25, 2024, 03:51 AM IST

London to Pune via Car: ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय मूल के एक शख्स ने पुणे में रह रही मां से मिलने के लिए गजब का हौसला दिखाया. मां से मिलने के लिए वह लंदन से पुणे कार से ही चला आया. इस दौरान शख्स ने 10 से ज्यादा देशों में कार चलाई. वह 59 दिनों की यात्रा कर पुणे पहुंचा. आइये आपको बताते हैं इस दिलेर शख्स की बहुत लंबी यात्रा के बारे में. 

59 दिनों में 16 देशों की यात्रा

यहां बात हो रही है भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक विराज मुंगाले की. जिन्होंने अपनी मां से मिलने के लिए लंदन से ठाणे तक अपनी ‘एसयूवी’ कार से एक असाधारण यात्रा पूरी की. विराज ने बताया कि यह सफर पूरा करने के लिए उन्होंने 59 दिनों में 16 देशों की यात्रा की.

18,300 किलोमीटर की दूरी तय की

विराज के अनुसार, उन्होंने 18,300 किलोमीटर की दूरी तय की. उन्होंने बताया कि वह ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, बेल्जियम, पोलैंड, लिथुआनिया, लताविया, एस्टोनिया, रूस, उज्बेकिस्तान, किर्गिस्तान, चीन, तिब्बत, नेपाल और फिर भारत पहुंचे.

सफर में नेपाली दोस्त ने दिया साथ

इस सफर में उनके साथ नेपाली दोस्त रोशन श्रेष्ठ भी थे, जो नेपाल के काठमांडू तक गए. सत्रह जून को ठाणे पहुंचे विराज ने सप्ताहांत में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं प्रतिदिन लगभग 400-600 किलोमीटर कार चलाता था. कभी-कभी 1,000 किमी तक भी कार चलाई, लेकिन हमेशा रात में वाहन चलाने से बचते हुए सुरक्षा को प्राथमिकता दी.’’

नौकरी से दो महीने की छुट्टी ली..

विराज ने बताया कि उन्होंने अपनी नौकरी से दो महीने की छुट्टी ली और जिस भी देश से गुजरे, वहां से आवश्यक अनुमति और कानूनी मंजूरी ली. बर्फ और ठंड सहित चरम मौसम की स्थिति उनकी यात्रा में आने वाली चुनौतियों में शुमार रहीं. विराज ने बताया कि वह विमान से ब्रिटेन लौटेंगे और अपनी कार को जहाज से वापस भेजेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}