trendingNow11983150
Hindi News >>देश
Advertisement

Uttarkashi Tunnel Rescue: जिस लम्हे का देश को था इंतजार, वो आ गया... मजदूरों को लेकर सुरंग से निकली एंबुलेंस

Uttarkashi Tunnel Latest Update: उत्तरकाशी की सिल्कयारा सुरंग में बचाव अभियान अब अंतिम दौर में पहुंच चुका है. सुरंग से मजदूरों को बाहर निकालने का काम शुरू हो चुका है. एक-एक कर रेस्क्यू टीमें मजदूरों को बाहर निकाल कर एंबुलेंस तक पहुंचा रही हैं.

Uttarkashi Tunnel Rescue: जिस लम्हे का देश को था इंतजार, वो आ गया... मजदूरों को लेकर सुरंग से निकली एंबुलेंस
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Nov 28, 2023, 09:08 PM IST

Uttarkashi Tunnel Latest Update: उत्तरकाशी की सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बचाने का अभियान अब पूरा हो चुका है. सुरंग में फंसे सभी 41 मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. सभी मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. जहां उनका हेल्थ चेकअप होगा.

पीएम मोदी ने जताई खुशी

..अद्भुत मिसाल

उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है. टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है. मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं. यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे. इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है. मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं. उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है.

मजदूरों का हेल्थचेकअप शुरू

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सुरंग से निकाले गए 41 मजदूरों की प्रारंभिक स्वास्थ्य जांच सुरंग में बने अस्थायी चिकित्सा शिविर में की जा रही है. अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर उन्होंने बचाए गए श्रमिकों में से एक के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की.

अस्पताल में शिफ्ट होंगे मजदूर

पिछले सोलह दिन से जिले के सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को निकालने के प्रयास में मंगलवार शाम को सफलता मिली. जब बचाव पाइप डालने का काम पूरा होने के करीब एक घंटे बाद पहले मजदूर को बाहर लाया गया. पहले श्रमिक को बाहर लाए जाने के तुरंत बाद पहले से तैनात एंबुलेंस के जरिये नजदीक के चिन्यालीसौड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां 41 बिस्तरों का एक अलग वार्ड बनाया गया है. बचाव कार्य में लगे विभिन्न एजेंसियों के कर्मी शेष मजदूरों को भी सुरक्षित बाहर लाने के काम जुटे हैं.

सुरंग के बाहर खुशी का माहौल

सुरंग में बचाव अभियान के पूरा होते ही वहां जुटे लोग खुशी के साथ उछल पड़े. लोगों ने पटाखा बजाकर मजदूरों का स्वागत किया. स्थानीय लोगों ने एक-दूसरे को लड्डू बांटे.

Read More
{}{}