trendingNow11364574
Hindi News >>देश
Advertisement

Uttarakhand: कौन है पुलकित आर्य, जिसे रिजॉर्ट रिसेप्शनिस्ट की हत्या के आरोप में किया गया है गिरफ्तार?

Uttarakhand News:  हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्य, अंकित गुप्ता और सौरभ भास्कर हैं. पुलिस ने बताया कि लड़की से विवाद के बाद तीनों आरोपियों ने पीड़िता को चीला रोड के पास नहर में धकेल दिया. घटना के बाद लड़की पानी में डूब गई.

Uttarakhand: कौन है पुलकित आर्य, जिसे रिजॉर्ट रिसेप्शनिस्ट की हत्या के आरोप में किया गया है गिरफ्तार?
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 23, 2022, 10:18 PM IST

Resort Receptionist Murder Case:  उत्तराखंड में एक रिजॉर्ट की रिसेप्शनिस्ट के लापता होने के मामले में पौड़ी गढ़वाल पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार दिया है. पुलिस ने जानकारी दी है कि लड़की से विवाद के बाद तीनों आरोपियों ने पीड़िता को चीला रोड के पास नहर में धकेल दिया. घटना के बाद लड़की पानी में डूब गई और एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम उसके शव की तलाश में थी.

हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्य, अंकित गुप्ता और सौरभ भास्कर हैं. तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

अधिकारियों ने कहा कि लड़की के लापता होने के मामले को हत्या के मामले में बदल दिया गया है. एसएसपी पौड़ी गढ़वाल ने कहा, 'आरोपियों के खिलाफ हत्या और सबूत छिपाने, आईपीसी की धारा 302 और 201 की धाराएं लगाई गई हैं.

पूर्व राज्य मंत्री का बेटा है पुलकित आर्य
पुलिस के मुताबिक वनंतरा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य पूर्व राज्य मंत्री विनोद आर्य का बेटा है. पीड़िता इसी रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करती थी. एक सूत्र ने कहा कि पुलकित महामारी लॉकडाउन के दौरान भी विवादों में रहे. 

पुलकित के पिता विनोद आर्य भारतीय जनता पार्टी में एक जाना-माना नाम हैं. वर्तमान में वे बीजेपी ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं. साथ ही वह यूपी के सह प्रभारी हैं और पूर्व राज्य मंत्री भी रह चुके हैं. उनके दूसरे बेटे अंकित आर्य राज्य मंत्री हैं. वह वर्तमान में उत्तराखंड ओबीसी कल्याण आयोग के उपाध्यक्ष हैं.

पुलिस ने बताया कि गुमशुदगी की शिकायत के आधार पर तीन दिन बाद 21 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई थी. पुलिस ने कहा कि रिजॉर्ट मालिक और अन्य दो आरोपी लड़की के लापता होने के दिन से ही फरार चल रहे थे.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Read More
{}{}